UGC NET Result 2024: 'पहले परीक्षा रद्द, अब रिजल्ट में देरी', यूजीसी नेट अभ्यर्थियों ने एनटीए पर उठाए सवाल

यूजीसी नेट रिजल्ट 2024 जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

यूजीसी नेट 2024 परीक्षा 21 अगस्त से 4 सितंबर तक आयोजित की गई थी। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Santosh Kumar | October 4, 2024 | 07:00 PM IST

नई दिल्ली: यूजीसी नेट रिजल्ट 2024 में हो रही देरी से उम्मीदवारों का गुस्सा अब सोशल मीडिया पर साफ दिखाई दे रहा है। छात्र लगातार परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) से तीखे सवाल पूछ रहे हैं और रिजल्ट जारी करने की गुहार लगा रहे हैं। गौरतलब है कि पेपर लीक होने के कारण यूजीसी नेट जून 2024 परीक्षा पहले ही एक बार रद्द हो चुकी है। अब रिजल्ट में हो रही देरी से छात्र और भी ज्यादा परेशान हैं, जिससे उनकी चिंता बढ़ती जा रही है।

लाखों उम्मीदवार यूजीसी नेट परिणाम 2024 का इंतजार कर रहे हैं। एनटीए ने 21 अगस्त से 5 सितंबर के बीच यूजीसी नेट परीक्षा आयोजित की थी और उत्तर कुंजी आपत्ति विंडो 14 सितंबर को बंद हो गई थी। एनटीए 83 विषयों के लिए यूजीसी नेट परिणाम 2024 जारी करेगा।

आमतौर पर एनटीए उत्तर कुंजी प्रक्रिया पूरी होने के 7-10 दिनों के भीतर परिणाम जारी करता है, लेकिन परिणाम अभी भी प्रतीक्षित है। उम्मीदवार अब देरी के बारे में अधिकारियों से सवाल कर रहे हैं और मांग कर रहे हैं कि परिणाम जल्द जारी किया जाए।

UGC NET Result 2024: यूजीसी प्रमुख से परिणाम जारी की मांग

बता दें कि यूजीसी नेट परीक्षा भारतीय विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में 'सहायक प्रोफेसर' और 'जूनियर रिसर्च फेलोशिप' के लिए भारतीय नागरिकों की पात्रता निर्धारित करने के लिए आयोजित की जाती है। कुछ कॉलेजों में पीएचडी प्रवेश पहले ही शुरू हो चुके हैं।

इसलिए उम्मीदवार अब यूजीसी नेट रिजल्ट 2024 की तारीख के बारे में जानकारी मांग रहे हैं। कुछ उम्मीदवार इतने नाराज हैं कि वे एनटीए से सवाल पूछ रहे हैं। छात्र यूजीसी प्रमुख ममीडाला जगदीश कुमार से भी जल्द रिजल्ट जारी करने की अपील कर रहे हैं।

Also read UGC NET Result 2024 LIVE: जानें कब जारी होगा यूजीसी नेट रिजल्ट, लेटेस्ट अपडेट क्या है, वेबसाइट डायरेक्ट लिंक

UGC NET Result 2024 Date: छात्रों की प्रतिक्रिया

यूजीसी नेट जून 2024 रिजल्ट में देरी से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर छात्रों की प्रतिक्रियाएं बढ़ गई हैं। एक यूजर ने लिखा, "एनटीए ने पहले परीक्षा रद्द की, फिर 3 महीने बाद पुनर्निर्धारित की, और अब परिणाम में देरी हो रही है। यह गैर-जिम्मेदाराना है! छात्र जून से तनाव में हैं। यह अनिश्चितता सही नहीं है।"

एक अन्य यूजर ने लिखा, "यूजीसी ने पीएचडी प्रवेश के लिए यूजीसी नेट को पात्रता मानदंड बना दिया है। हम अपने यूजीसी नेट 2024 परिणामों का क्या करेंगे, जब कई विश्वविद्यालयों में फॉर्म की अंतिम तिथि पहले ही समाप्त हो चुकी है।"

एक अन्य यूजर (@lawyerNPmishra) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूजीसी प्रमुख को टैग करते हुए लिखा, "प्रिय प्रधानमंत्री, कृपया @NTA_Exams और @ugc_india @mamidala90 को यूजीसी नेट जून चक्र 2024 के परिणाम जल्दी घोषित करने का निर्देश दें।"

एक यूजर (@ZaynBeFoure) ने यूजीसी प्रमुख के एक कार्यक्रम की पोस्ट पर कमेंट किया, "यह गैरजिम्मेदारी की पराकाष्ठा है। अगर आपने सभी कार्यक्रम आयोजित कर लिए हैं, तो कृपया यूजीसी नेट जून 2024 का रिजल्ट जल्दी जारी करें! पहले वो करें जो वास्तव में जरूरी है।"

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]