Internshala: इनटर्नशाला ने द ग्रेट इंटर्नशिप फेस्टिवल किया शुरू, 40,000 से अधिक इंटर्नशिप के मौके

इंटर्नशिप के लिए सभी छात्र आवेदन करने के पात्र हैं, चाहे वे फ्रेशर्स हों या जिनके पास पूर्व अनुभव हो और वे अतिरिक्त इंटर्नशिप के साथ अपने बायोडाटा को बेहतर बनाना चाहते हों। छात्र इन-ऑफिस, वर्चुअल या अंशकालिक इंटर्नशिप सहित विभिन्न कार्य मॉडलों में इंटर्नशिप पा सकते हैं।

पहल के एक हिस्से के रूप में, इच्छुक छात्र अपनी रुचियों के आधार पर विभिन्न प्रोफाइलों में मुफ्त में इंटर्नशिप के लिए आवेदन कर सकेंगे।

Saurabh Pandey | October 28, 2024 | 08:50 PM IST

नई दिल्ली : इनटर्नशाला ने "द ग्रेट इंटर्नशिप फेस्टिवल" की शुरुआत की है, जो पूरे भारत में छात्रों के लिए 40,000 से अधिक इंटर्नशिप अवसर प्रदान करेगा। सभी शैक्षणिक क्षेत्रों के छात्र 26 अक्टूबर 2024 से आवेदन विंडो खुलने के साथ, इन इंटर्नशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इस पहल के तहत, बड़े ब्रांड, उद्यम, एसएमई और स्टार्टअप सहित सभी आकार की कंपनियां इंटर्न को काम पर रख रही हैं। भाग लेने वाले संगठनों में रिलायंस कैपिटल, फर्स्टक्राई, गोदरेज, लैक्मे, जेनपैक्ट, ऑडी, आदित्य बिड़ला कैपिटल, आईएचसीएल (ताज ग्रुप), क्रोमा, शबैंग, द इकोनॉमिक टाइम्स, टॉमी हिलफिगर और कई अन्य शीर्ष ब्रांड शामिल हैं।

पहल के एक हिस्से के रूप में, इच्छुक छात्र अपनी रुचियों के आधार पर विभिन्न प्रोफाइलों में मुफ्त में इंटर्नशिप के लिए आवेदन कर सकेंगे। इन प्रोफाइलों में मार्केटिंग, कानून, अकाउंटिंग, डिजिटल मार्केटिंग, वेब डेवलपमेंट, पायथन डेवलपमेंट, कंटेंट राइटिंग, सेल्स, ह्यूमन रिसोर्स, बिजनेस डेवलपमेंट, सोशल मीडिया मार्केटिंग, डेटा एनालिटिक्स, ऑपरेशंस, प्रोडक्ट मैनेजमेंट, ग्राफिक डिजाइन, संपादन, प्रोग्रामिंग और वित्त शामिल हैं।

प्रशिक्षुओं को प्रति माह स्टाइपेंड

इस अभियान के तहत, चयनित प्रशिक्षुओं को प्रति माह 5,000 रुपये की न्यूनतम गारंटी स्टाइपेंड मिलेगा। साथ ही उनकी इंटर्नशिप के दौरान 2.4 लाख तक कमाने की संभावना होती है।

फ्रेशर्स, एक्सपीरियंस दोनों छात्र कर सकते हैं आवेदन

इंटर्नशिप के लिए सभी छात्र आवेदन करने के पात्र हैं, चाहे वे फ्रेशर्स हों या जिनके पास पूर्व अनुभव हो और वे अतिरिक्त इंटर्नशिप के साथ अपने बायोडाटा को बेहतर बनाना चाहते हों। छात्र इन-ऑफिस, वर्चुअल या अंशकालिक इंटर्नशिप सहित विभिन्न कार्य मॉडलों में इंटर्नशिप पा सकते हैं।

Also read JEE Main 2025: जेईई मेन पंजीकरण jeemain.nta.ac.in पर शुरू, जानें परीक्षा तिथि, आवेदन शुल्क; एडमिट कार्ड

द ग्रेट इंटर्नशिप फेस्टिवल के लॉन्च पर, इंटर्नशाला के संस्थापक और सीईओ सर्वेश अग्रवाल ने कहा कि इंटर्नशाला में, शुरुआत से ही, हम भारतीय छात्रों को कौशल और इंटर्नशिप के माध्यम से करियर के लिए तैयार करने के मिशन पर रहे हैं। इस त्योहारी सीजन में, हम द ग्रेट इंटर्नशिप फेस्टिवल प्रस्तुत करने के लिए उत्साहित हैं, जो पूरे भारत में छात्रों के लिए करियर के अवसरों का उत्सव है। हमें भारतीय छात्रों को अत्यधिक फायदेमंद और सार्थक इंटर्नशिप प्रदान करने के लिए देश की कई प्रमुख कंपनियों के साथ साझेदारी करने पर गर्व है।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]