iJaipuria ने शुरू किए 100 से अधिक इंडिया-सेंट्रिक स्किल-बेस्ड कोर्स, जॉब मार्केट की मांगों को करेगा पूरा

ये पाठ्यक्रम डिजिटल मार्केटिंग, एआई, मशीन लर्निंग, बिजनेस कम्युनिकेशन, डेटा एनालिटिक्स, यूआई/यूएक्स डिजाइन, प्रबंधन और नेतृत्व जैसे आवश्यक क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

ये पाठ्यक्रम छात्रों को सफल करियर के लिए तैयार करने के लिए डिजाइन किए गए हैं। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)
ये पाठ्यक्रम छात्रों को सफल करियर के लिए तैयार करने के लिए डिजाइन किए गए हैं। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Santosh Kumar | October 28, 2024 | 03:24 PM IST

नई दिल्ली: भारतीय एडटेक प्लेटफॉर्म iJaipuria ने शिक्षार्थियों के लिए 100 से अधिक स्किल-बेस्ड ऑनलाइन कोर्स शुरू किए हैं। यह पहल आज के जॉब मार्केट की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए की गई है। #SkillsForAll के महत्व को देखते हुए, iJaipuria के पाठ्यक्रम डिजिटल मार्केटिंग, एआई, मशीन लर्निंग, बिजनेस कम्युनिकेशन, डेटा एनालिटिक्स, यूआई/यूएक्स डिजाइन, प्रबंधन और नेतृत्व जैसे जरूरी क्षेत्रों पर केंद्रित हैं।

ये पाठ्यक्रम छात्रों को तेजी से बदलते नौकरी बाजार में सफल करियर के लिए तैयार करने के लिए डिजाइन किए गए हैं। इस कोर्स में, छात्रों को उद्योग विशेषज्ञों द्वारा पढ़ाया जाएगा जिन्होंने बड़ी कंपनियों में ये कौशल सीखे हैं।

iJaipuria के निदेशक अमित अत्री बताते हैं कि यह व्यावहारिक और अनुभव-आधारित दृष्टिकोण छात्रों के लिए सीखने के अनुभव को बढ़ाता है। इसके अलावा, iJaipuria ने छात्रों की विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए लाइव सर्टिफिकेशन प्रोग्राम भी शुरू किए हैं।

Also readAIIMS Delhi: एम्स दिल्ली में इमर्जिंग टेक्नोलॉजी फॉर हेल्थकेयर पर वर्कशॉप, डॉक्टरों की स्किल में होगा इजाफा

कई क्षेत्रीय भाषाओं में पाठ्यक्रम

इसमें व्यक्तिगत मार्गदर्शन शामिल है। यह प्लेटफॉर्म कई क्षेत्रीय भाषाओं में पाठ्यक्रम भी प्रदान करता है। भाषाई विविधता को अपनाकर, यह प्लेटफॉर्म उन बाधाओं को दूर करता है जो पारंपरिक रूप से शिक्षा तक पहुंच को सीमित करती हैं।

इससे छात्रों और पेशेवरों को अपनी भाषा में उद्योग से जुड़े कौशल सीखने का मौका मिलेगा। प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस कोर्स को करने से रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। इससे *कौशल भारत मिशन* और *विकसित भारत* के लक्ष्य पूरे होंगे।

इसमें कहा गया है कि यह प्लेटफॉर्म देश भर में छात्रों के लिए व्यक्तिगत और पेशेवर विकास के समान अवसर बढ़ा रहा है। इन पाठ्यक्रमों की अधिक जानकारी के लिए छात्र iJaipuria की आधिकारिक वेबसाइट www.iJaipuria.com पर जा सकते हैं।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications