HP DElEd CET 2024 Admit Card: हिमाचल प्रदेश डीएलएड सीईटी एडमिट कार्ड hpbose.org पर जारी, 8 जून को परीक्षा

हिमाचल प्रदेश डीएलएड सीईटी 2024 एडमिट कार्ड पर उम्मीदवार का नाम, पिता का नाम, रोल नंबर, पता, जन्म तिथि और जाति श्रेणी जैसे विवरण हैं।

हिमाचल प्रदेश डीएलएड सीईटी एडमिट कार्ड का डायरेक्ट लिंक इस लेख में है। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Santosh Kumar | June 5, 2024 | 09:25 PM IST

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (एचपीबीओएसई) ने डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन (डीएलएड) कॉमन एंट्रेंस टेस्ट-2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले पात्र उम्मीदवार हिमाचल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org के जरिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एचपी डीएलएड सीईटी परीक्षा 8 जून को आयोजित की जाएगी।

हिमाचल प्रदेश डीएलएड सीईटी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आवेदन संख्या और जन्म तिथि जैसे लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करना होगा। हिमाचल प्रदेश डीएलएड सीईटी 2024 एडमिट कार्ड पर उम्मीदवार का नाम, पिता का नाम, रोल नंबर, पता, जन्म तिथि और जाति श्रेणी जैसे विवरण हैं।

इसके अलावा इसमें परीक्षा की तारीख, परीक्षा केंद्र का पता और रिपोर्टिंग समय के बारे में भी जानकारी दी गई है। हिमाचल प्रदेश डीएलएड सीईटी 2024 परीक्षा सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा की कुल अवधि दो घंटे है।

HP DElEd CET 2024 Admit Card: डाउनलोड करने के चरण

उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन करके एचपी डीएलएड सीईटी 2024 एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं-

  • आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर जाएं।
  • होमपेज पर, D.El.Ed CET Admit Card Link पर क्लिक करें।
  • अब, आवश्यक विवरण दर्ज करें और लॉगिन करें।
  • HP DElEd CET 2024 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लें।

एचपी डीएलएड सीईटी 2024 परीक्षा में हिंदी, अंग्रेजी, संख्यात्मक क्षमता और सामान्य जागरूकता के 4 खंड शामिल होंगे। प्रत्येक खंड में 25 प्रश्न होंगे और उम्मीदवारों को प्रत्येक सही उत्तर के लिए एक अंक मिलेगा, और गलत उत्तरों के लिए कोई नकारात्मक अंकन नहीं है। उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड, एक फोटो और मूल सरकारी पहचान पत्र जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आईडी और ड्राइविंग लाइसेंस साथ लाना चाहिए।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]