सिम्बायोसिस में खेल और व्यायाम विज्ञान में बीएससी के लिए पंजीकरण की लास्ट डेट नजदीक, 31 जुलाई तक करें आवेदन

संस्थान ने छात्रों को SAI, ASI अभिनव बिंद्रा अकादमी और यहां तक ​​कि विदेशों में भी प्रतिष्ठित संगठनों में सफलतापूर्वक इंटर्नशिप की पेशकश की है।

यह कार्यक्रम छात्रों को खेल विज्ञान की गहन समझ प्रदान करने के लिए तैयार किया गया है।

Saurabh Pandey | July 16, 2024 | 03:44 PM IST

नई दिल्ली : सिम्बायोसिस स्कूल ऑफ स्पोर्ट्स साइंसेज (एसएसएसएस) पुणे में बीएससी इन स्पोर्ट एंड एक्सरसाइज साइंस ऑनर्स/ऑनर्स विद रिसर्च प्रोग्राम के लिए पंजीकरण करने की आखिरी तारीख नजदीक है। इस कार्यक्रम को खेल और व्यायाम विज्ञान पेशेवरों की अगली पीढ़ी को विकसित करने के लिए डिजाइन किया गया है। इच्छुक छात्र आधिकारिक पंजीकरण लिंक के माध्यम से पंजीकरण कर सकते हैं।

एसएसएसएस पुणे की निदेशक डॉ. नयना निमकर ने कार्यक्रम के बारे में कहा कि खेल और व्यायाम विज्ञान में हमारा बीएससी ऑनर्स/अनुसंधान कार्यक्रम के साथ ऑनर्स छात्रों को खेल विज्ञान की गहन समझ प्रदान करने के लिए तैयार किया गया है, जो सैद्धांतिक और व्यावहारिक पहलू दोनों को एकीकृत करता है। । यह कार्यक्रम रिसर्च, कोचिंग और स्पोर्ट मैनेजमेंट के माध्यम से खेल उद्योग में महत्वपूर्ण योगदान देने के इच्छुक लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।

एसएसएसएस में अनुसंधान कार्यक्रम के साथ खेल और व्यायाम विज्ञान ऑनर्स/ऑनर्स में बीएससी सावधानीपूर्वक डिजाइन किया गया कार्यक्रम है जो तीन वर्षों तक चलता है, जो वैज्ञानिक ज्ञान और व्यावहारिक अनुप्रयोग का मिश्रण पेश करता है। पाठ्यक्रम में व्यायाम शरीर क्रिया विज्ञान, बायोमैकेनिक्स, खेल मनोविज्ञान और पोषण जैसे प्रमुख क्षेत्र शामिल हैं।

इस कार्यक्रम के स्नातक युवा विविध करियर पथ अपना सकते हैं, जिनमें खेल कोचिंग, फिटनेस प्रशिक्षण, खेल प्रबंधन और शैक्षणिक और व्यावसायिक दोनों सेटिंग्स में अनुसंधान पद शामिल हैं।

Also read BITSAT 2024 Iteration 2 Result: बिटसैट इटरेशन 2 परिणाम bitsadmission.com पर जारी, ऐसे करें डाउनलोड

एसएसएसएस के प्लेसमेंट सेल ने खेल प्राधिकरण जैसे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिष्ठित संगठनों, खेल टीमों और अनुसंधान संस्थानों में स्नातकों को करियर के मौके दिए हैं। भारत, केरला ब्लास्टर्स, डी कैथलॉन, कल्ट.फिट, ब्लैक कैब, फिस्टोस्पोर्ट्स आदि कुछ नाम हैं। संस्थान ने छात्रों को SAI, ASI अभिनव बिंद्रा अकादमी और यहां तक कि विदेशों में भी प्रतिष्ठित संगठनों में सफलतापूर्वक इंटर्नशिप की पेशकश की है।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]