BSEB Dummy Registration Card 2025: बिहार बोर्ड कक्षा 10, 12 डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड जारी; 28 अगस्त तक करें सुधार

बिहार बोर्ड डमी पंजीकरण कार्ड 2025 में छात्रों को सुधार का भी विकल्प दिया गया है। ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से बीएसईबी डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड में बदलाव कर सकते हैं।

बिहार बोर्ड डमी पंजीकरण कार्ड 2025 बीएसईबी की वेबसाइट पर जारी। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Abhay Pratap Singh | August 16, 2024 | 09:05 AM IST

नई दिल्ली: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने बिहार बोर्ड परीक्षा 2025 के लिए कक्षा 10 और कक्षा 12 के डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड जारी कर दिए हैं। बिहार बोर्ड मैट्रिक, इंटरमीडिएट परीक्षा 2025 के लिए पंजीकरण करने वाले छात्र आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com के माध्यम से डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

बीएसईबी कक्षा 10 और कक्षा 12 डमी पंजीकरण कार्ड 2025 डाउनलोड करने के लिए विद्यार्थियों को आवेदन संख्या और पासवर्ड की आवश्यकता होगी। उम्मीदवारों को बिहार बोर्ड कक्षा 10, 12 डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड 2025 में बदलाव का भी विकल्प दिया गया है। ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से बीएसईबी कक्षा 10, 12 डमी पंजीकरण कार्ड में बदलाव कर सकते हैं।

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, “उम्मीदवार अपने पंजीकरण विवरण में छोटी-मोटी त्रुटियां जैसे नाम में वर्तनी की गलतियां, फोटो, जन्म तिथि, जाति, धर्म, राष्ट्रीयता, लिंग या विषय से संबंधित अन्य विवरणों में सुधार कर सकते हैं।” बीएसईबी मैट्रिक, इंटरमीडिएट रजिस्ट्रेशन कार्ड 2025 में सुधार की अंतिम तिथि 28 अगस्त है।

Also read Bihar Jobs News: बिहार सरकार ने 12 लाख सरकारी नौकरियां देने का लक्ष्य किया निर्धारित - सीएम नीतीश कुमार

बिहार बोर्ड द्वारा जारी सूचना में बताया गया कि, जिन छात्रों के डमी पंजीकरण कार्ड में कोई त्रुटि नहीं की है, उनके लिए शिक्षण संस्थान के प्रमुख को प्रत्येक छात्र के डमी पंजीकरण कार्ड पर मुद्रित (प्रिंटेड) घोषणा को 24 अगस्त 2024 तक समिति के पोर्टल पर अपलोड करना होगा।

आधिकारिक नोटिस में आगे कहा गया है, “इस घोषणा पत्र पर छात्र, उनके माता-पिता या अभिभावक और संस्थान प्रमुख के हस्ताक्षर होने चाहिए।” बीएसईबी डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड 2025 से संबंधित अधिक जानकारी के लिए छात्रों को बोर्ड की वेबसाइट पर विजिट करने की सलाह दी गई है।

BSEB Class 10, 12 Dummy Registration Card: कैसे सुधार करें?

बीएसईबी बिहार बोर्ड कक्षा 10 और 12 डमी पंजीकरण कार्ड में सुधार करने के लिए स्टूडेंट नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं:

  • बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाएं।
  • होमपेज पर, 2025 डमी पंजीकरण कार्ड संपादित करने के लिए लिंक का चयन करें।
  • छात्र आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करें और लॉगिन करें।
  • बिहार बोर्ड रजिस्ट्रेशन कार्ड 2025 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • विवरण की समीक्षा करें और आवश्यक सुधार के लिए संपादन टैब पर क्लिक करें।
  • संपादन करने के बाद पंजीकरण कार्ड डाउनलोड करें और प्रिंटआउट निकाल लें।
[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]