SSC JE Answer Key 2024 Challenge: एसएससी जेई टियर 1 आंसर की चैलेंज का कल आखिरी मौका

एसएससी जेई टियर 1 आंसर की डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण संख्या और पासवर्ड दर्ज करना होगा।

एसएससी जेई भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 1324 रिक्तियों को भरना है। (आधिकारिक वेबसाइट)

Saurabh Pandey | June 14, 2024 | 03:39 PM IST

नई दिल्ली : कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने एसएससी जेई टियर 1 आंसर और रिस्पॉन्स शीट जारी कर दी है। जो उम्मीदवार एसएससी जेई टियर 1 परीक्षा में शामिल हुए थे और अब एसएससी की तरफ से जारी आंसर की से संतुष्ट नहीं हैं, वे एसएससी जेई टियर 1 आंसर की के खिलाफ आपत्तियां उठा सकते हैं। एसएससी जेई टियर 1 आंसर की डाउनलोड करने और आंसर की चैलेंज के लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण संख्या और पासवर्ड दर्ज करना होगा।

एसएससी जेई आंसर की चैलेंज के लिए उम्मीदवारों को प्रति प्रश्न 100 रुपये जमा करने होंगे। आंसर की चैलेंज करने की अंतिम तिथि 15 जून 2024 रात 8 बजे तक है। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि आखिरी तारीख के बाद किसी भी आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।

एसएससी ने उम्मीदवारों को अपनी संबंधित रिस्पॉन्स शीट का प्रिंट आउट लेने की भी सलाह दी है क्योंकि दी गई समय सीमा के बाद वह उपलब्ध नहीं होगी।

एसएससी जेई पेपर 1 5 से 7 जून 2024 तक देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया गया था। भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 968 पदों को भरना है। एसएससी जेई परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग होती है। पेपर 1 में प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे, और पेपर 2 में प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक अंक काटा जाएगा।

Also read SSC GD Constable Revised Vacancy 2024: एसएससी जीडी कांस्टेबल संशोधित रिक्तियां ssc.gov.in पर जारी, रिजल्ट जल्द

SSC JE 2024 Answer Key:आंसर की डाउनलोड का तरीका

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाएं।
  • उत्तर कुंजी टैब पर क्लिक करें।
  • अपने क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉगिन करें।
  • उत्तर कुंजी और रिस्पॉन्स डाउनलोड करें।
  • प्रोविजनल उत्तर कुंजी और प्रतिक्रियाओं की जांच करें और डाउनलोड करें।
[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]