Rajasthan Police Constable Result 2024: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट police.rajasthan.gov.in पर जारी

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल सीबीटी का आयोजन राज्य भर में 3,578 कांस्टेबल पदों को भरने के लिए किया गया था। सीबीटी उत्तीर्ण करने वाले शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची अब आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के विशेष पदों के लिए दक्षता परीक्षा के परिणाम अलग से जारी किए जाएंगे। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Saurabh Pandey | October 4, 2024 | 10:10 PM IST

नई दिल्ली : राजस्थान पुलिस ने राजस्थान कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) के नतीजे घोषित कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने 13 और 14 जून, 2024 को परीक्षा दी थी, वे अब अपना परिणाम विभाग की आधिकारिक वेबसाइट, police.rajasthan.gov.in पर जाकर देख और डाउनलोड कर सकते हैं।

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल फाइनल रिजल्ट 2024 कुछ जिलों उदयपुर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर और चित्तौड़गढ़ के लिए जारी किए गए हैं, जबकि अन्य जिलों के लिए धीरे-धीरे जारी किए जाएंगे। फिलहाल, नतीजे अलग-अलग जिला इकाइयों द्वारा जारी किए जा रहे हैं।

राजस्थान कांस्टेबल भर्ती रिजल्ट की घोषणा रेंज मुख्यालय स्तर पर 23 से 25 सितंबर, 2024 तक आयोजित प्रवीणता परीक्षा (पीटी) के पूरा होने के बाद की गई है। पीटी कांस्टेबल ड्राइवर, घुड़सवार, डॉग स्क्वाड और बैंड जैसी विशेष भूमिकाओं के लिए आयोजित की गई थी।

Rajasthan Police Constable Result 2024: रिक्तियों की संख्या

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल सीबीटी का आयोजन राज्य भर में 3,578 कांस्टेबल पदों को भरने के लिए किया गया था। सीबीटी उत्तीर्ण करने वाले शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची अब आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

Rajasthan Police Constable Result 2024: परीक्षा डिटेल

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए पीईटी/पीएसटी परीक्षा 28 दिसंबर से 30 दिसंबर, 2023 तक आयोजित की गई थी। लिखित परीक्षा 13 और 14 जून, 2024 को आयोजित की गई थी, और दक्षता परीक्षा 23 सितंबर से 25 सितंबर, 2024 तक विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल दक्षता परीक्षा 30 अंकों के लिए आयोजित की गई थी। सामान्य, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्ग के सभी उम्मीदवारों को दक्षता परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए 30 प्रतिशत अंक प्राप्त करना था। दक्षता परीक्षा में प्राप्त अंकों को अंतिम चयन में शामिल किया गया है।

Also read IBPS Clerk Prelims Score Card 2024: आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स स्कोरकार्ड ibps.in पर जारी, डाउनलोड करें

Rajasthan Police Constable Result 2024: डाउनलोड की प्रक्रिया

  • राजस्थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट Police.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  • होम पेज पर राजस्थान पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2024 लिंक पर क्लिक करें।
  • जिले पर क्लिक करें और परिणाम पेज प्रदर्शित होगा।
  • अब अपना परिणाम चेक करें और पीडीएफ फाइल डाउनलोड करें।
  • राजस्थान पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।
[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]