PU BA LLB 2024 Result: पंजाब यूनिवर्सिटी बीए एलएलबी प्रवेश परीक्षा रिजल्ट जारी, uglaw.puchd.ac.in से करें चेक

पीयू बीए एलएलबी प्रवेश परीक्षा 2024 के स्कोर या मेरिट रैंक का उपयोग काउंसलिंग और प्रवेश प्रक्रिया के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए किया जाएगा।

पंजाब यूनिवर्सिटी बीए एलएलबी प्रवेश परीक्षा 2024 का रिजल्ट जारी हो चुका है। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Saurabh Pandey | May 16, 2024 | 10:32 AM IST

नई दिल्ली : पंजाब यूनिवर्सिटी (पीयू) ने बैचलर ऑफ आर्ट्स और बैचलर ऑफ लॉ (बीए एलएलबी) 5-वर्षीय पाठ्यक्रम के लिए प्रवेश परीक्षा 2024 का रिजल्ट घोषित कर दिया है। जो उम्मीदवार एलएलबी प्रवेश परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट uglaw.puchd.ac.in पर जाकर अपना देख और डाउनलोड कर सकते हैं।

पीयू बीए एलएलबी 2024 रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा। उम्मीदवार पीयू बीए एलएलबी रिजल्ट के साथ स्कोरकार्ड भी डाउनलोड कर सकते हैं।

पंजाब यूनिवर्सिटी की तरफ से 28 अप्रैल 2024 को PU UGLAW 2024 परीक्षा आयोजित की गई थी। पीयू बीए एलएलबी आंसर की 3 मई को जारी की गई थी।

पीयू यूजीएलएडब्ल्यू की तरफ से बीए एलएलबी और बीकॉम एलएलबी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया यूजी लॉ प्रवेश परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट uglaw.puchd.ac.in पर 13 मार्च से 10 अप्रैल, 2024 तक आयोजित की गई थी।

PU BA LLB 2024 Result: रिजल्ट डाउनलोड का तरीका

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uglaw.puchd.ac.in पर जाएं।
  • होमपेज पर एंट्रेस रिजल्ट टैब पर क्लिक करें।
  • अब B.A./B.COM एल.एल.बी. (ऑनर्स) 5 वर्षीय एकीकृत पाठ्यक्रम 2024 लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट करें।
  • पीयू बीए एलएलबी 2024 परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • अब पीयू बीए एलएलबी रिजल्ट डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लें।

Also read IGNOU July Admission 2024: इग्नू जुलाई पंजीकरण ऑनलाइन, ओडीएल पाठ्यक्रमों के लिए शुरू; 30 जून अंतिम तिथि

पीयू बीए एलएलबी स्कोरकार्ड में उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, आवेदन संख्या, श्रेणी, विषय-वार स्कोर, कुल स्कोर, श्रेणी रैंक, योग्यता रैंक (यदि लागू हो), योग्यता की स्थिति और परीक्षा संचालन प्राधिकारी द्वारा प्रदान की गई कोई अतिरिक्त प्रासंगिक जानकारी जैसे विवरण होंगे।

PU BA LLB 2024: कटऑफ अंक

उम्मीदवारों को न्यूनतम कटऑफ प्रतिशत प्राप्त करना आवश्यक है। पीयू बीए एलएलबी में प्रवेश के लिए अंक श्रेणी के आधार पर भिन्न होते हैं। अनारक्षित उम्मीदवारों के लिए, न्यूनतम कटऑफ प्रतिशत 20% या 15 अंक आवश्यक है, जबकि अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए, कटऑफ 15% या 11.25 से थोड़ा कम है। पीयू बीए एलएलबी 2024 प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को अब काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]