MP Police Constable Result 2023: एमपी पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट जारी, सफल अभ्यर्थी पीएसटी - पीईटी में होंगे शामिल

मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का अंतिम चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा।

एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के तहत कुल 7,090 रिक्त पद भरे जाएंगे। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Abhay Pratap Singh | March 8, 2024 | 05:04 PM IST

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड (एमपीईएसबी) ने एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा 2023 में शामिल उम्मीदवारों के लिए परिणाम घोषित कर दिया है। एमपी पुलिस कांस्टेबल एग्जाम में भाग लेने वाले अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट esb.mp.gov.in पर लॉगिन क्रेडेंशियल की मदद से स्कोर कार्ड देख सकते हैं।

मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए आयोजित लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवार शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी) और शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) में शामिल होंगे। इस भर्ती अभियान के तहत एमपी में कुल 7,090 पुलिस कांस्टेबल के रिक्त पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

आधिकारिक सूचना में बताया गया कि एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के अगले चरण के लिए रिक्तियों की संख्या के सात गुना के अनुसार उम्मीदवारों को आमंत्रित किया जाएगा। मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा 12 अगस्त 2023 को राज्य भर में बनाए गए परीक्षा केंद्रों में आयोजित की गई थी।

Also read MPPSC Mains Admit Card 2023: एमपीपीएससी ने राज्य सेवा मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड किया जारी

उम्मीदवारों का अंतिम चयन लिखित परीक्षा, पीईटी, पीएसटी में प्राप्त अंकों के आधार पर तय किया जाएगा। इसके साथ ही उम्मीदवारों को मेडिकल टेस्ट और दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया को भी पास करना होगा।

MP Police constable 2023: डाउनलोड करें

उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों की सहायता से एमपी पुलिस भर्ती परीक्षा परिणाम देख सकते हैं:

  • सबसे पहले आयोग की वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाएं।
  • होमपेज पर दिए गए ‘ MP Police Constable result 2023’ लिंक पर क्लिक करें।
  • उम्मीदवार लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज कर लॉगिन करें।
  • अब स्क्रीन पर एमपी पुलिस भर्ती परीक्षा परिणाम प्रदर्शित होगा।
  • इसे जांचें और प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

उम्मीदवार एमपी पुलिस कांस्टेबल परिणाम में कैंडिडेट का नाम, परीक्षा का नाम, परीक्षा तिथि, उम्मीदवार की जन्मतिथि, श्रेणी, पंजीकरण संख्या, रोल नंबर, पद, उम्मीदवारों के अंक, योग्यता अंक और योग्यता की स्थिति आदि जांच सकते हैं।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]