IIT Gandhinagar में डेटा साइंस ई-मास्टर्स कोर्स के लिए 17 मार्च को वर्चुअल ओपन हाउस का आयोजन

छात्रों के पास आईआईटी गांधीनगर स्नातकोत्तर प्रवेश पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के लिए 5 अप्रैल तक का समय है।

आईआईटी गांधीनगर में प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी (इमेज-आईआईटी गांधीनगर)आईआईटी गांधीनगर में प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी (इमेज-आईआईटी गांधीनगर)

Santosh Kumar | March 15, 2024 | 02:16 PM IST

नई दिल्ली: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, गांधीनगर (आईआईटी गांधीनगर) 17 मार्च को अपने नए डेटा साइंस ई-मास्टर्स डिग्री प्रोग्राम के लिए वर्चुअल ओपन हाउस का आयोजन करेगा। इस प्रोग्राम में प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट admissions.iitgn.ac.in/pgadmission/login से इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं।

छात्रों के पास आईआईटी गांधीनगर स्नातकोत्तर प्रवेश पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के लिए 5 अप्रैल तक का समय है। संस्थान ने स्पष्ट किया कि भले ही पाठ्यक्रम ऑनलाइन पढ़ाया जाएगा, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए कि विभाग प्रत्येक छात्र पर ध्यान दे सके। कक्षा का आकार 40 तक सीमित कर दिया गया है।

छात्रों को अपेक्षित उद्योग-प्रासंगिक अनुभव प्रदान करने के लिए, कार्यक्रम में अनिवार्य वार्षिक दो सप्ताह का निवास शामिल है। इन निवासों के दौरान, छात्र गहन कार्यशालाओं और सेमिनारों में भाग लेंगे, जिससे उन्हें अधिक सीखने का मौका मिलेगा।

Also readIIT Madras में 110 करोड़ रुपये के एंडोमेंट से खुलेगा डेटा साइंस और एआई स्कूल

छात्रों को मिलेगी प्लेसमेंट की सुविधा

इसके अलावा, आईआईटी गांधीनगर का कैरियर डेवलपमेंट सर्विसेज (सीडीएस) कार्यालय विभिन्न उद्योगों के साथ प्लेसमेंट की सुविधा प्रदान करेगा। छात्रों को अपने करियर को प्रभावी ढंग से तलाशने और रणनीति बनाने में मदद करने के लिए तैयार किए गए सीडीएस संसाधनों से लाभ होगा। साथ ही सीडीएस यह सुनिश्चित करेगा कि उम्मीदवारों को नियमित आईआईटी जीएन एमटेक कार्यक्रम के समान भर्ती अवसरों तक पहुंच प्राप्त हो।

जो लोग इस कार्यक्रम के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, वे 17 मार्च को सुबह 11 बजे को निम्नलिखित लिंक के माध्यम से वर्चुअल ओपन हाउस में शामिल हो सकते हैं- iitgn-ac-in.zoom.us/j/94978849109

इस बीच, संस्थान ने हाल ही में स्नातक ग्रीष्मकालीन अनुसंधान इंटर्नशिप के लिए पंजीकरण करने के लिए आवेदन प्रक्रिया भी समाप्त की है। आईआईटी गांधीनगर के ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान 5 मई से 15 जुलाई के बीच इंटर्नशिप की अवधि आठ सप्ताह की है।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications