WBJEE OMR Sheet 2024: पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा ओएमआर शीट wbjeeb.nic.in पर जारी, 24 मई तक चैलेंज

WBJEE 2024 प्रोविजनल आंसर की 7 मई को जारी की गई थी। जबकि आंसर की चैलेंज विंडो 9 मई तक खुली थी। बोर्ड रिजल्ट के साथ ही फाइनल आंसर की भी जारी करेगा।

पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा ओएमआर शीट जारी हो चुकी है। (प्रतीकात्मक-शटरस्टॉक)

Saurabh Pandey | May 23, 2024 | 10:49 AM IST

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (डब्ल्यूबीजेईईबी) ने पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा (डब्ल्यूबीजेईई) 2024 के लिए ऑप्टिकल मार्क रिकॉग्निशन (ओएमआर) शीट जारी कर दी है। जो छात्र डब्ल्यूबीजेईई में उपस्थित हुए थे, वे अब आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.nic.in पर जाकर अपनी रिस्पॉन्स शीट देख सकते हैं और चुनौती दे सकते हैं।

WBJEE-2024 में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए सभी ओएमआर छवियां और प्रतिक्रियाएं पोर्टल पर अपलोड की गई हैं। उम्मीदवार लॉगिन कर सकते हैं और मशीनों द्वारा कैप्चर किए गए अपने ओएमआर और प्रतिक्रियाओं को देख सकते हैं।

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, यदि कोई उम्मीदवार प्राप्त प्रतिक्रिया से संतुष्ट नहीं है, तो वह समीक्षा के लिए 24 मई, 2024 से पहले इसे चैलेंज कर सकता है। उम्मीदवार को नेट बैंकिंग/डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड के माध्यम से समीक्षा के लिए प्रति प्रतिक्रिया 500 रुपये का प्रसंस्करण शुल्क देना होगा। बिना शुल्क भुगतान किसी भी चैलेंजे पर विचार नहीं किया जाएगा।

प्रश्न पुस्तिका में अभ्यर्थियों की संख्या भी दी गई है। यदि कोई उम्मीदवार दी गई जानकारी से संतुष्ट नहीं है, तो उसे दी गई समय-सीमा के भीतर info@wbjeeb.in पर ईमेल द्वारा WBJEEB को सूचित करना होगा।

डब्ल्यूबीजेईईबी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक श्रेणी-I और श्रेणी-II प्रश्नों (जहां केवल एक विकल्प सही है) के मामले में, प्रतिक्रिया को A या B या C या S के रूप में दिखाया गया है। अनुत्तरित प्रश्नों को "-" के रूप में चिह्नित किया गया है। यदि उम्मीदवारों ने एक से अधिक उत्तर दिए हैं, तो प्रतिक्रिया को '*' के रूप में दिखाया गया है। श्रेणी-III प्रश्नों जहां एक या अधिक विकल्प सही हैं के मामले में, उत्तर "A, B, C, D" के रूप में दिखाया गया है।

Also read IIT Madras SICER 2024: आईआईटी मद्रास में शेल इंडिया के सहयोग से शुरू होगा एनर्जी रिसर्च सेंटर

WBJEE OMR Sheet 2024 pdf Download: डाउनलोड का तरीका

  • सबसे पहले WBJEEB की आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.nic.in/wbjee/ पर जाएं।
  • होमपेज पर ओएमआर, रिकॉर्डेड रिस्पॉन्स - डब्ल्यूबीजेईई 2024 के लिए देखें और चुनौती' लिंक पर क्लिक करें।
  • एप्लिकेशन नंबर, पासवर्ड और सिक्योरिटी पिन दर्ज करें।
  • अब साइन ऑन पर क्लिक करें।
  • WBJEE OMR रिकॉर्ड की गई प्रतिक्रियाएं प्रदर्शित की जाएंगी।
[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]