UPSC NDA, CDS 2 Result 2024: यूपीएससी एनडीए, सीडीएस 2 परिणाम upsc.gov.in पर जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

यूपीएससी सीडीएस 2 परीक्षा में 8,796 उम्मीदवार सफल हुए हैं। इन उम्मीदवारों को आगे की प्रक्रिया के लिए साक्षात्कार में शामिल होना होगा।

उत्तीर्ण उम्मीदवारों को अब आगे की प्रक्रिया के लिए साक्षात्कार के लिए उपस्थित होना होगा। (प्रतीकात्मक-विकिमीडिया कॉमन्स)

Santosh Kumar | September 20, 2024 | 10:12 PM IST

नई दिल्ली: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) चरण 2 और सम्मिलित रक्षा सेवा (सीडीएस) चरण 2 परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in से परिणाम देख या डाउनलोड कर सकते हैं। यूपीएससी एनडीए 2, सीडीएस 2 परीक्षा के परिणाम पीडीएफ फाइल के रूप में घोषित किए गए हैं।

आयोग ने अधिसूचना जारी कर उम्मीदवारों को एनडीए एनए 2 और सीडीएस 2 परीक्षा के परिणाम के बारे में जानकारी दी है। अकादमी और नौसेना अकादमी चरण 2 परीक्षा, और सम्मिलित रक्षा सेवा (सीडीएस) 2 परीक्षा 2024 में उत्तीर्ण उम्मीदवारों को आगे की प्रक्रिया के लिए साक्षात्कार के लिए उपस्थित होना होगा।

यूपीएससी सीडीएस 2 परीक्षा में 8,796 उम्मीदवार सफल हुए हैं। यूपीएससी एनडीए 2 और सीडीएस 2 लिखित परीक्षा एक ही दिन 1 सितंबर को आयोजित की गई थी। यूपीएससी एनडीए 2 भर्ती के जरिए 404 पदों और सीडीएस 2 के जरिए 459 पदों पर भर्ती करेगा।

UPSC NDA 2, CDS 2 Result 2024: परिणाम विवरण

यूपीएससी ने कहा है कि जिन उम्मीदवारों के रोल नंबर सूची में हैं, उनकी उम्मीदवारी प्रोविजनल है। परीक्षा में प्रवेश की शर्तों के अनुसार, सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे लिखित परिणाम जारी होने के दो सप्ताह के भीतर भारतीय सेना की वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर ऑनलाइन पंजीकरण करें।

कोई भी उम्मीदवार जो पहले ही साइट पर पंजीकरण करा चुका है, उसे ऐसा करने की आवश्यकता नहीं होगी। किसी भी प्रश्न/लॉगिन समस्या के मामले में dir-recruiting6-mod@nic.in पर ई-मेल कर सकते हैं।

Also read Indian Army Agniveer Result 2024: भारतीय सेना अग्निवीर भर्ती परीक्षा परिणाम joinindianarmy.nic.in पर जारी

UPSC NDA 2, CDS 2 Result 2024 Link: डाउनलोड प्रक्रिया

उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन करके यूपीएससी एनडीए 2, सीडीएस 2 परिणाम 2024 की जारी पीडीएफ फाइल की जांच कर सकते हैं-

  • आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।
  • होमपेज पर ही एनडीए 2, सीडीएस 2 परिणाम 2024 लिंक दिखेगा उस पर क्लिक करें।
  • परिणाम की पीडीएफ फाइल स्क्रीन पर खुल जाएगी।
  • इसमें अपना रोल नंबर खोजें और पीडीएफ फाइल डाउनलोड करें।

उम्मीदवारों की मार्कशीट अंतिम परिणाम के प्रकाशन की तारीख से 15 दिनों के भीतर आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। परिणाम एसएसबी साक्षात्कार के समापन के बाद 30 दिनों की अवधि के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]