UP School Closed: यूपी में भारी बारिश के चलते 9 जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद, शिक्षकों की छुट्टी नहीं

यूपी के हाथरस में भारी बारिश की आशंका के चलते 12 और 13 सितंबर को स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है।

मौसम विभाग ने 11 से 13 सितंबर तक कई जिलों में ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया है। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Santosh Kumar | September 12, 2024 | 03:38 PM IST

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के चलते मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। इसे देखते हुए संबंधित जिलों के डीएम ने स्कूल-कॉलेज बंद करने के आदेश दिए हैं। हालांकि, शिक्षकों को छुट्टी नहीं मिलेगी और उन्हें स्कूल या प्रशासनिक काम के लिए उपस्थित रहना होगा।

आगरा जिले में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने 12 सितंबर को सभी बोर्ड के स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया है। उन्होंने यह आदेश बुधवार देर शाम जारी किया। लगातार हो रही बारिश और मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी के चलते स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया।

इसके अलावा हाथरस में भी भारी बारिश की आशंका के चलते 12 और 13 सितंबर को स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। इस संबंध में डीएम ने आदेश जारी किया है। अलीगढ़ में भी आज भारी बारिश की संभावना के चलते डीएम ने गुरुवार को सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया है।

Also read Chhattisgarh के सरकारी स्कूल में बीयर पीती दिखीं छात्राएं, वीडियो वायरल, जांच के आदेश

मौसम विभाग का रेड अलर्ट

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. राकेश कुमार सिंह ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। आदेश के अनुसार, जिले के स्कूलों में गुरुवार को एक दिन का अवकाश घोषित किया गया है। नर्सरी से लेकर इंटरमीडिएट तक के सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे।

वहीं, झांसी में भारी बारिश के चलते आज सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद रहे। वहीं, एटा में भारी बारिश के चलते नर्सरी से लेकर इंटरमीडिएट तक के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल आज बंद हैं। इस संबंध में देर रात डीएम की ओर से आदेश जारी किया गया है।

उधर, कन्नौज और इटावा में भारी बारिश के चलते आज कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। फिरोजाबाद और ललितपुर में भी कक्षा 1 से 12 तक के स्कूल आज बंद रहे। यूपी में पिछले 3 दिनों से लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने 11 से 13 सितंबर तक कई जिलों में ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया है।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]