मणिपाल एकेडमी करेगा 5वें राष्ट्रीय सम्मेलन की मेजबानी, 16-17 सितंबर को आयोजन

युवा मामले मंत्रालय की सचिव मीता राजीवलोचन 17 सितंबर को प्रातः 9:30 बजे डॉ. टी.एम.ए. पै हॉल में सम्मेलन का उद्घाटन करेंगी।

छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट से सम्मेलन के लिए पंजीकरण करने के लिए कहा गया है। (इमेज-आधिकारिक वेबसाइट)छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट से सम्मेलन के लिए पंजीकरण करने के लिए कहा गया है। (इमेज-आधिकारिक वेबसाइट)

Santosh Kumar | September 11, 2024 | 06:56 PM IST

नई दिल्ली: मणिपाल एकेडमी ऑफ हायर एजुकेशन (एमएएचई) 16-17 सितंबर 2024 को कर्नाटक के मणिपाल में अपने परिसर में 5वां राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित करेगा। इस सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य युवाओं को सामाजिक परिवर्तन के लिए प्रेरित करना होगा।

2017 में इस सम्मेलन की शुरुआत के बाद से, इसका उद्देश्य भारत के उच्च शिक्षा संस्थानों के छात्रों को अपने समुदायों में सकारात्मक योगदान देने के लिए प्रेरित करना है। साथ ही, इस कार्यक्रम में "दान उत्सव - द जॉय ऑफ गिविंग वीक" की भावना को भी मनाया जाएगा।

Background wave

युवा मामलों के मंत्रालय की सचिव मीता राजीवलोचन 17 सितंबर को सुबह 9:30 बजे डॉ. टीएमए पाई हॉल में होने वाले इस सम्मेलन का उद्घाटन करेंगी। इस वर्ष के सम्मेलन का विषय है "सामाजिक परिवर्तन के लिए शैक्षणिक और कॉर्पोरेट स्वयंसेवा के बीच की खाई को पाटना", जिस पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

Also readइंटर्नशाला ने एनआईईएलआईटी के साथ साइन किया एमओयू, छात्रों को इंटर्नशिप-रोजगार में मिलेगी मदद

इसमें बताया जाएगा कि कैसे छात्रों के शैक्षणिक वर्षों के दौरान किए गए स्वयंसेवा प्रयास प्रभावशाली कॉर्पोरेट स्वयंसेवा में बदल सकते हैं। इस कार्यक्रम में प्रमुख कॉर्पोरेट्स के मुख्य वक्ता होंगे, और भारत भर के छात्र अपने अनोखे सामुदायिक-दान विचारों पर पोस्टर प्रस्तुत करेंगे, जिससे चर्चाएं और भी समृद्ध होंगी।

सामाजिक परिवर्तन और स्वयंसेवा में रुचि रखने वाले छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट (https://conference.manipal.edu/youthinsocialchange/) से सम्मेलन के लिए पंजीकरण करने के लिए कहा गया है। यह कार्यक्रम इस बात पर चर्चा के लिए एक मंच प्रदान करेगा कि अकादमिक अनुभव दीर्घकालिक व्यावसायिक और सामाजिक विकास में कैसे मदद कर सकते हैं।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications