काईट में स्किल विल-लीड पहल के 5वें संस्करण का आयोजन, छात्रों के कौशल में वृद्धि का लक्ष्य

संस्थान की महानिदेशक प्रीति बजाज ने कहा कि अगले 30 सालों में उद्योग के सभी क्षेत्रों में एआई का बोलबाला होगा।

इस कार्यक्रम का आयोजन संस्थान के मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग और काईट स्कूल ऑफ मैनेजमेंट द्वारा किया गया था। (इमेज-आधिकारिक)

Careers360 Connect | October 9, 2024 | 05:39 PM IST

नई दिल्ली: काईट ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशंस ने भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) और मैजेस्टिक ऑटो के सहयोग से ‘स्किल विल-लीड’ पहल के 5वें संस्करण की मेजबानी की। इस कार्यक्रम का आयोजन संस्थान के मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग और काईट स्कूल ऑफ मैनेजमेंट द्वारा किया गया था। इसका उद्देश्य अंतर-कॉलेज जुड़ाव के माध्यम से छात्रों के कौशल को बढ़ाना और उद्योग और शिक्षा के बीच की अंतर को कम करना है।

काईट में आयोजित कार्यक्रम में उद्योग विशेषज्ञों और विभिन्न कॉलेजों के छात्रों ने प्रबंधन और अनुसंधान के क्षेत्रों में नई प्रगति पर चर्चा की और ज्ञान साझा किया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि महेश मुंजाल (एमडी, मैजेस्टिक ऑटो) और काईट के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में हुई।

'आने वाले समय में AI का बोलबाला'

निर्णायक मंडल में उद्योग जगत की प्रमुख लोग शामिल थे। मुख्य अतिथि महेश मुंजाल ने अपने संबोधन में वैश्विक बाजारों में प्रतिस्पर्धा करने के लिए कौशल विकास के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि किसी भी देश के आर्थिक और सामाजिक विकास के लिए कौशल और ज्ञान बेहद जरूरी हैं।

उन्होंने छात्रों को अपने काम से प्यार करने की सलाह भी दी। संस्थान की महानिदेशक प्रीति बजाज ने कहा कि अगले 30 सालों में उद्योग के सभी क्षेत्रों में एआई का बोलबाला होगा। इसलिए छात्रों के लिए अपने कौशल को निखारना बहुत जरूरी है।

Also read KIET Group में नासा स्पेस ऐप्स चैलेंज का आयोजन, 100 छात्रों ने लिया भाग

कार्यक्रम में कई छात्रों ने भाग लिया

इस कार्यक्रम में कई कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के मैकेनिकल इंजीनियरिंग और प्रबंधन के छात्रों ने भाग लिया। मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्रों ने उन्नत कटिंग टूल्स, कटिंग ऑयल और कूलेंट्स, डेटा-संचालित विनिर्माण आदि विषयों पर प्रस्तुतियां दीं।

मैनेजमेंट के छात्रों ने जूरी पैनल के सामने जियो मार्ट के वॉट्सऐप शॉपिंग अनुभव, भारत की ब्रांडेड ज्वेलरी मार्केट, और श्याओमी इंडिया पर प्रस्तुतियां दीं। मैकेनिकल इंजीनियरिंग सेक्शन में काईट ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की टीम ने दूसरा स्थान प्राप्त किया, जबकि प्रबंधन सेक्शन में भी उन्होंने दूसरा स्थान हासिल किया।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]