CBSE Office in Dubai: दुबई में खुलेगा सीबीएसई ऑफिस, पीएम मोदी का ऐलान, 1.5 लाख भारतीय छात्रों को मिलेगा लाभ

पीएम ने कहा कि पिछले महीने यहां आईआईटी दिल्ली कैंपस खोला गया जहां मास्टर कोर्स शुरू किया गया, अब हमारा लक्ष्य इसे और आगे ले जाना है।

दुबई में खुलेगा सीबीएसई कार्यालय (पीएमओ एक्स हैंडल)दुबई में खुलेगा सीबीएसई कार्यालय (पीएमओ एक्स हैंडल)

Santosh Kumar | February 14, 2024 | 12:50 PM IST

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार (13 फरवरी) को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 'अहलान मोदी' कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने यूएई में पढ़ रहे 1.5 लाख भारतीय छात्रों के लिए बड़ा ऐलान किया। पीएम ने जल्द ही यूएई में सीबीएसई कार्यालय खोलने की बात कही।

पीएम ने कहा कि ये कदम यूएई में रहने वाले भारतीय छात्रों को सर्वोत्तम शिक्षा प्रदान करने में सहायक होगा। इस दौरान अबू धाबी में सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने शिक्षा क्षेत्र की महत्वपूर्ण उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि पिछले महीने यहां आईआईटी दिल्ली कैंपस खोला गया जहां मास्टर कोर्स शुरू किया गया, अब हमारा लक्ष्य इसे (CBSE Office in Dubai) और आगे ले जाना है।

अपने यूएई दौरे के दौरान पीएम ने कहा कि जल्द ही यूएई में यूपीआई लॉन्च होने वाला है। इससे यूएई और भारत के खातों के बीच भुगतान निर्बाध रूप से किया जा सकेगा। इससे भारतीय लोग में अपने परिवार वालों को आसानी से पैसे भेज सकेंगे।

Also readCBSE Board Exam 2024 Guidelines: सीबीएसई 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा का कल से आयोजन, देखें जरूरी गाइडलाइंस

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री के तौर पर पीएम मोदी का यह सातवां यूएई दौरा था, जहां हर बार की तरह इस बार भी उनका शानदार स्वागत हुआ। पीएम मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया जिसके बाद उन्होंने यूएई को अपने घर जैसा बताया। उन्होंने कहा, ''यहां आकर मुझे ऐसा लग रहा है जैसे मैं अपने घर आया हूं।

पीएम मोदी ने यूएई में भारतीय प्रवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि वे अपने साथ अपनी मातृभूमि की मिट्टी की खुशबू लेकर आए हैं। "भारत के 140 करोड़ नागरिकों को यूएई में रहने वाले भारतीयों पर गर्व है।" पीएम मोदी ने कहा कि यूएई और भारत के लोग दिल से जुड़े हुए हैं।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications