Bomb Threat: तमिलनाडु के 8 स्कूलों और बेंगलुरु के 3 कॉलेजों को बम से उड़ाने की धमकी, जांच जारी

पुलिस, बम निरोधक दस्ते और तोड़फोड़ निरोधक टीमों द्वारा गहन जांच के बाद धमकी झूठी पाई गई, कॉलेज परिसर में कोई विस्फोटक नहीं मिला।

तमिलनाडु के त्रिची में कल कई स्कूलों को बम की धमकी वाला ईमेल मिला, जिसकी जांच चल रही है। (इमेज: पीटीआई)तमिलनाडु के त्रिची में कल कई स्कूलों को बम की धमकी वाला ईमेल मिला, जिसकी जांच चल रही है। (इमेज: पीटीआई)

Santosh Kumar | October 5, 2024 | 10:23 AM IST

नई दिल्ली: तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में कई स्कूलों को लगातार दूसरे दिन ईमेल के ज़रिए बम की धमकी मिली। बम निरोधक दस्ते फिलहाल मौके पर हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इसके अलावा बेंगलुरु शहर के 3 इंजीनियरिंग कॉलेजों को भी 4 अक्टूबर की सुबह बम की धमकी वाले ईमेल मिले, जिसमें कहा गया था कि उनके कैंपस में हाइड्रोजन आधारित विस्फोटक उपकरण लगाए गए हैं।

पुलिस, बम निरोधक दस्ते और तोड़फोड़ निरोधक टीमों द्वारा गहन जांच के बाद, यह धमकी झूठी पाई गई क्योंकि कॉलेज परिसर में कोई विस्फोटक नहीं मिला। यह ईमेल संबंधित संस्थानों के प्रिंसिपलों की आधिकारिक ईमेल आईडी पर सुबह 7:19 बजे भेजा गया था।

Background wave

कॉलेज प्राचार्यों को भेजा गया ईमेल

धमकी भरा यह ईमेल वीवी पुरम स्थित बैंगलोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, बसवनगुडी स्थित बीएमएस कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग और रमैया कॉलेज को भेजा गया है। वीवी पुरम, हनुमंतनगर और सदाशिवनगर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

धमकी भरे ईमेल में लिखा गया था कि कोवई से पाक आईएसआई सेल ने कुछ कॉलेजों में हाइड्रोजन आधारित बम लगाए हैं। ईमेल में कहा गया कि शाम 5 बजे तक कॉलेज खाली कर दें और बेंचों के नीचे छिपे उपकरणों की जांच करें, और फिर बम निरोधक दस्ते को कॉल करें।

Also readDelhi School Bomb Threat: कक्षाओं से बचने के लिए अपने ही स्कूल को बम की धमकी भरा ईमेल भेजने पर छात्र गिरफ्तार

तमिलनाडु के 8 स्कूलों को धमकी भरा मेल

वहीं तमिलनाडु के त्रिची में कल कई स्कूलों को बम की धमकी वाला ईमेल मिला, जिसकी जांच चल रही है। धमकी के बाद स्कूलों को खाली करा दिया गया। बम निरोधक दस्ता और खोजी कुत्ते मौके पर पहुंच गए हैं।

त्रिची के कई स्कूलों को 3 अक्टूबर को बम की धमकी वाले ईमेल मिले। पुलिस के मुताबिक, एक दिन पहले नौ शैक्षणिक संस्थानों को भी इसी तरह की धमकी भेजी गई थी। जांच के बाद पता चला कि धमकी झूठी है।

धमकी मिलने वाले संस्थानों में सेंट जोसेफ कॉलेज, होली क्रॉस कॉलेज, मनप्पाराई कैंपियन स्कूल, सम्मथ स्कूल, आर्कोट स्कूल, आचार्य स्कूल, कम्पन स्कूल, सेंट ऐनी स्कूल और राजम पब्लिक स्कूल शामिल हैं। मेल एक महिला के नाम से आई थी, लेकिन पुलिस को शक है कि यह फर्जी आईडी है।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications