Bihar NEET UG Counselling 2024: बिहार नीट यूजी राउंड 1 रद्द; संशोधित शेड्यूल जारी, विकल्प कल तक करें एडिट

बिहार नीट यूजी राउंड 1 संशोधित सीट आवंटन परिणाम 27 सितंबर को जारी किया जाएगा। अभ्यर्थी जारी नोटिस आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर देख सकते हैं।

बीसीईसीईबी ने एक अधिसूचना में जानकारी दी है कि यूजीएमएसी रैंक कार्ड को संशोधित किया गया है। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Santosh Kumar | September 24, 2024 | 01:53 PM IST

नई दिल्ली: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (बीसीईसीईबी) ने बिहार नीट यूजी काउंसलिंग राउंड 1 से जुड़ा नोटिस जारी किया है। इसमें बोर्ड ने नीट यूजी राउंड 1 काउंसलिंग को रद्द करने की घोषणा की है। बीसीईसीईबी ने राउंड 1 के लिए संशोधित शेड्यूल जारी किया है। बोर्ड ने रजिस्टर्ड कैंडिडेट्स को कल यानी 25 सितंबर तक अपने ऑप्शन को फिर से एडिट करने का मौका दिया है।

बीसीईसीईबी ने एक अधिसूचना में जानकारी दी है कि यूजीएमएसी रैंक कार्ड को संशोधित किया गया है। बोर्ड ने कहा कि पहले जारी की गई मेरिट सूची में बदलाव के कारण राउंड-1 काउंसलिंग रद्द कर दी गई है। इसके कारण राउंड-1 काउंसलिंग में सभी छात्रों का नामांकन भी रद्द कर दिया गया है।

Bihar NEET UG Counselling 2024: सीट आवंटन 27 सितंबर को

जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि केमिस्ट्री मेरिट लिस्ट के आधार पर राउंड-1 और राउंड-2 काउंसलिंग की प्रक्रिया दोबारा आयोजित की जाएगी। राउंड-1 काउंसलिंग के लिए चॉइस फिलिंग आज यानी 24 सितंबर से शुरू हो गई है और कल (25 सितंबर) दोपहर 12 बजे तक चलेगी।

बिहार नीट यूजी राउंड-1 काउंसलिंग संशोधित राउंड-1 सीट आवंटन परिणाम 27 सितंबर को जारी किया जाएगा। यदि उम्मीदवार आवंटित सीट से संतुष्ट हैं, तो वे संशोधित प्रोविजनल सीट आवंटन डाउनलोड कर सकते हैं और अपने दस्तावेज सत्यापन / प्रवेश प्रक्रिया को पूरा करने के लिए रिपोर्ट कर सकते हैं।

यदि किसी अभ्यर्थी को संशोधित सीट आवंटन परिणाम के माध्यम से सीट मिल गई है, लेकिन वह अपने संस्थान में दस्तावेज सत्यापन के लिए नहीं जाता है, तो उसे स्वतः फ्री एग्जिट माना जाएगा। यदि वे राउंड-2 काउंसलिंग में भाग लेना चाहते हैं, तो उन्हें फिर से विकल्प भरने होंगे, अन्यथा वे पात्र नहीं होंगे।

Also read UP NEET PG 2024 Counselling: यूपी नीट पीजी काउंसलिंग राउंड 1 पंजीकरण upneet.gov.in पर शुरू

Bihar NEET UG Counselling 2024: संशोधित शेड्यूल

उम्मीदवार नीचे तालिका में बीसीईसीईबी बिहार नीट यूजी राउंड 1 काउंसलिंग 2024 के लिए संशोधित कार्यक्रम की जांच कर सकते हैं-

बिहार नीट यूजी राउंड 1 काउंसलिंग

संशोधित तिथि

राउंड 1 के लिए विकल्प भरने का संपादन

24 सितम्बर दोपहर 12 बजे से 25 सितम्बर दोपहर 12 बजे तक

राउंड 1 संशोधित सीट आवंटन परिणाम

27 सितंबर

राउंड-1 के लिए संशोधित आवंटन आदेश डाउनलोड करना

27 सितम्बर से 30 सितम्बर

दस्तावेज सत्यापन, प्रवेश तिथि

28 सितम्बर से 30 सितम्बर तक

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]