बेनेट यूनिवर्सिटी और पेरनोड रिकार्ड ने STEAM शिक्षा के क्षेत्र में महिलाओं के लिए छात्रवृत्ति की घोषणा की

वरिष्ठ उपाध्यक्ष गगनदीप सेठी ने कहा, "बेनेट यूनिवर्सिटी के साथ साझेदारी का उद्देश्य महिलाओं को इन क्षेत्रों में आगे बढ़ने के लिए सशक्त बनाना है।

पीआरआईएफ के छात्रवृत्ति कार्यक्रम का उद्देश्य शिक्षा में विविधता और समावेशन को बढ़ावा देना है। (इमेज-आधिकारिक)
पीआरआईएफ के छात्रवृत्ति कार्यक्रम का उद्देश्य शिक्षा में विविधता और समावेशन को बढ़ावा देना है। (इमेज-आधिकारिक)

Santosh Kumar | October 14, 2024 | 03:55 PM IST

नई दिल्ली: बेनेट यूनिवर्सिटी ने पेरनोड रिकार्ड इंडिया फाउंडेशन (पीआरआईएफ) के साथ मिलकर एक नई पहल की घोषणा की है। इस साझेदारी के तहत STEAM शिक्षा में महिलाओं के लिए पीआरआईएफ छात्रवृत्ति शुरू की जाएगी।

इन छात्रवृत्तियों का उद्देश्य बेनेट यूनिवर्सिटी, ग्रेटर नोएडा, उत्तर प्रदेश में पढ़ाई कर रही योग्य महिलाओं को विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग, कला और गणित (STEAM) में अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करना है, जिससे वे सशक्त हो सकें।

PRIF विभिन्न धर्मार्थ गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करता है, जैसे पर्यावरण स्थिरता, स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा और आजीविका संवर्धन। फाउंडेशन ने 43 कार्यक्रमों के माध्यम से 10 राज्यों में 8 लाख से अधिक लोगों के जीवन को बेहतर बनाया है।

Also readQuad Scholarship: इंडो-पैसिफिक क्षेत्र के इंजीनियरिंग छात्रों को भारत देगा 500,000 डॉलर की छात्रवृत्ति

PRIF के छात्रवृत्ति कार्यक्रम का उद्देश्य शिक्षा में विविधता और समावेश को बढ़ावा देना है, खासकर STEAM विषयों में। बेनेट यूनिवर्सिटी ने यह कार्यक्रम शुरू किया है, जो होनहार छात्रों को वित्तीय सहायता और मार्गदर्शन प्रदान करेगा ताकि वे अपने करियर में सफल हो सकें।

गगनदीप सेठी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, ने कहा, "हमारी बेनेट यूनिवर्सिटी के साथ साझेदारी का उद्देश्य महिलाओं को इन क्षेत्रों में आगे बढ़ने के लिए सशक्त बनाना है। हम उनके विकास में निवेश कर रहे हैं, और यह छात्रवृत्ति कार्यक्रम हमारे साझा उद्देश्य का उदाहरण है।"

यह पहल पेरनोड रिकार्ड और बेनेट यूनिवर्सिटी की कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (सीएसआर) को दर्शाती है, जिसका उद्देश्य एक न्यायपूर्ण समाज बनाना है। यह छात्रवृत्ति कार्यक्रम सितंबर 2024 में बेनेट यूनिवर्सिटी में शुरू हुआ है। अधिक जानकारी PRIF और बेनेट यूनिवर्सिटी की वेबसाइटों पर उपलब्ध है।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications