WBJEEB Admit Card 2024: डब्ल्यूबीजेईईबी एएनएम-जीएनएम एडमिट कार्ड आज होगा जारी, wbjeeb.nic.in से करें डाउनलोड

डब्ल्यूबीजेईईबी पश्चिम बंगाल में विभिन्न सरकारी, निजी और स्व-वित्तपोषित संस्थानों में दो वर्षीय सहायक नर्स और मिडवाइफ और तीन वर्षीय जनरल नर्सिंग और मिडवाइफरी प्रवेश के लिए ओएमआर-आधारित सामान्य प्रवेश परीक्षा आयोजित करता है।

डब्ल्यूबीजेईईबी एएनएम, जीएनएम एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.nic.in से डाउनलोड कर सकेंगे। (प्रतीकात्मक-शटरस्टॉक)

Saurabh Pandey | July 5, 2024 | 08:02 AM IST

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (डब्ल्यूबीजेईईबी) की तरफ से सहायक नर्सिंग और मिडवाइफरी (एएनएम) और जनरल नर्सिंग और मिडवाइफरी (जीएनएम) 2024 भर्ती परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड आज यानी 5 जुलाई को जारी किया जाएगा। जिन उम्मीदवारों ने डब्ल्यूबीजेईईबी एएनएम, जीएनएम 2024 के लिए आवेदन पत्र भरा है। वे आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.nic.in या wbjeeb.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

डब्ल्यूबीजेईईबी एएनएम, जीएनएम 2024 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा।

WBJEEB ANM, GNM 2024: एडमिट कार्ड डिटेल

WBJEEB ANM, GNM 2024 एडमिट कार्ड में उम्मीदवार का नाम, जन्म तिथि, फोटोग्राफ, परीक्षा तिथि, समय, स्थान और परीक्षा के दिन के निर्देश जैसे विवरण शामिल हैं। उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर वैध सरकारी आईडी, जैसे आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, पैन कार्ड या ड्राइविंग लाइसेंस के साथ प्रवेश पत्र लाना होगा।

WBJEEB ANM, GNM 2024: परीक्षा तिथि

डब्ल्यूबीजेईईबी एएनएम, जीएनएम 2024 परीक्षा 14 जुलाई, 2024 को आयोजित होने वाली है। परीक्षा दोपहर 12 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक एक ही पाली में आयोजित की जाएगी।

डब्ल्यूबीजेईईबी पश्चिम बंगाल में विभिन्न सरकारी, निजी और स्व-वित्तपोषित संस्थानों में दो वर्षीय सहायक नर्स और मिडवाइफ और तीन वर्षीय जनरल नर्सिंग और मिडवाइफरी प्रवेश के लिए ओएमआर-आधारित सामान्य प्रवेश परीक्षा आयोजित करता है।

Also read Rajasthan PTET Result 2024: राजस्थान पीटीईटी परिणाम ptetvmou2024.com पर जारी, डाउनलोड प्रक्रिया जानें

WBJEEB ANM,GNM 2024: परीक्षा पैटर्न

डब्ल्यूबीजेईईबी एएनएम और जीएनएम प्रवेश परीक्षा में पांच खंड होंगे, जिसमें कुल 100 प्रश्न होंगे। प्रत्येक अनुभाग को दो श्रेणियों में विभाजित किया जाएगा। श्रेणी 1 में 85 प्रश्न हैं, प्रत्येक प्रश्न एक अंक का है, जबकि श्रेणी 2 में 15 प्रश्न हैं, प्रत्येक प्रश्न दो अंक का है। श्रेणी 1 में प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक-चौथाई अंक काटा जाएगा। परीक्षा की अवधि 1 घंटा 30 मिनट है।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]