UPSC CMS 2024 Interview Schedule: यूपीएससी सीएमएस इंटरव्यू शेड्यूल upsc.gov.in पर जारी

जिन उम्मीदवार ने निर्धारित तिथि और समय के भीतर विस्तृत आवेदन फॉर्म (डीएएफ) जमा नहीं किया है, उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी और उस उम्मीदवार को कोई ई-समन पत्र जारी नहीं किया जाएगा।

संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा 2024 का परिणाम 30 जुलाई 2024 को घोषित किया गया था। (आधिकारिक वेबसाइट)

Saurabh Pandey | September 10, 2024 | 03:45 PM IST

नई दिल्ली : संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने संयुक्त चिकित्सा सेवा भर्ती (सीएमएसई) 2024 के लिए इंटरव्यू का कार्यक्रम जारी कर दिया है। यूपीएससी सीएमएस मुख्य परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार इंटरव्यू राउंड में उपस्थित होने के लिए पात्र हैं। यूपीएससी सीएमएस 2024 पर्सनैलिटी टेस्ट (इंटरव्यू) 23 सितंबर से 23 अक्टूबर, 2024 तक आयोजित किया जाएगा।

यूपीएससी सीएमएस इंटरव्यू दो पालियों में आयोजित किया जाएगा। पहली पाली सुबह 9 बजे और दूसरी पाली दोपहर 1 बजे निर्धारित है। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, उम्मीदवारों के पर्सनैलिटी टेस्ट (इंटरव्यू) के लिए ई-समन पत्र शीघ्र ही उपलब्ध होंगे। उम्मीदवार यूपीएससी सीएमएस 2024 इंटरव्यू समन पत्र आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in और upsconline.in से डाउनलोड कर सकेंगे।

संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा 2024 का परिणाम 30 जुलाई 2024 को घोषित किया गया था। पात्र उम्मीदवार पर्सनैलिटी टेस्ट (इंटरव्यू) में भाग लेने के पात्र हैं। संयुक्त चिकित्सा सेवा (मुख्य) परीक्षा में शॉर्टलिस्ट किए गए 1739 उम्मीदवारों के लिए इंटरव्यू कार्यक्रम जारी किया गया है। शेष उम्मीदवारों के लिए शेड्यूल जल्द ही अपलोड किया जाएगा।

यूपीएससी की तरफ से जारी अधिसूचना में 1,739 उम्मीदवारों के लिए पर्सनैलिटी टेस्ट कार्यक्रम, उनके रोल नंबर, इंटरव्यू तिथि और सत्र सहित जारी किया गया है। शेष उम्मीदवारों के लिए शेड्यूल शीघ्र ही अपलोड किया जाएगा। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, इंटरव्यू के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को यात्रा व्यय की प्रतिपूर्ति की जाएगी, जो द्वितीय/स्लीपर क्लास ट्रेन किराए तक सीमित होगी।

UPSC CMS 2024: इंटरव्यू कॉल लेटर डाउनलोड प्रक्रिया

  • यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।
  • सीएमएस इंटरव्यू कॉल लेटर 2024 के लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना रोल नंबर और अन्य आवश्यक विवरण दर्ज करें।
  • कॉल लेटर डाउनलोड करें और प्रिंट कर लें।
  • इंटरव्यू के लिए कॉल लेटर में दर्ज निर्देशों का पालन करें।

Also read Indian Navy INCET 2024 Exam Cancelled: इंडियन नेवी सिविलियन प्रवेश परीक्षा रद्द, जल्द जारी होगा नया शेड्यूल

यूपीएससी की इस भर्ती अभियान का लक्ष्य विभिन्न सरकारी विभागों में कुल 827 चिकित्सा अधिकारियों को भरना है। आयोग ने 14 जुलाई को यूपीएससी सीएमएस 2024 परीक्षा आयोजित की और 30 जुलाई को परिणाम घोषित किया।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]