UPPSC RO/ ARO Paper Leak: यूपी आरओ/एआरओ परीक्षा पेपर लीक, आयोग ने एसटीएफ को दिए जांच के आदेश

यूपीपीएससी आरओ/एआरओ परीक्षा 2023 11 फरवरी को आयोजित की गई थी, आयोग ने परीक्षा की जांच के लिए आंतरिक समिति का गठन किया है।

यूपी आरओ/एआरओ परीक्षा में पेपर लीक (पीटीआई)

Santosh Kumar | February 13, 2024 | 09:35 AM IST

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (आरओ/एआरओ) परीक्षा 2023 की जांच एसटीएफ से कराने का निर्णय लिया है। दरअसल, आरओ/एआरओ परीक्षा 11 फरवरी को आयोजित की गई थी। इसके बाद पेपर आउट होने और प्रश्नपत्र की सील टूटने जैसे कई आरोप लगे। जिस पर अब आयोग ने एक्शन लिया है।

यूपीपीएससी ने परीक्षा की जांच के लिए एक आंतरिक कमेटी का गठन किया है, जो जांच रिपोर्ट आयोग को सौंपेगी। गौरतलब है कि परीक्षा लीक मामले को लेकर छात्रों ने सोशल मीडिया पर अभियान चलाया था। साथ ही प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी इस संबंध में सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था।

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश में समीक्षा अधिकारी का पेपर भी लीक हो गया। साथ ही पूर्व सीएम ने इसे बीजेपी की साजिश बताया और कहा कि सरकार बेरोजगारों को नौकरी नहीं देना चाहती है। इसके अलावा पेपर देने वाले अभ्यर्थियों ने आयोग से दोबारा परीक्षा आयोजित कराने की मांग की है।

बता दें कि UPPSC RO/ ARO Exam 2023 के माध्यम से समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी के कुल 411 रिक्त पदों पर भर्ती की जानी है। प्रारंभिक परीक्षा रविवार (11 फरवरी) को दो पालियों में आयोजित की गई थी। कहा जा रहा था कि परीक्षा के लिए आयोग ने विशेष तैयारी की है।

आयोग RO/ ARO Exam 2023 के लिए परीक्षा केंद्रों के आसपास धारा 144 लागू करने का आदेश जारी किया था। इसके साथ ही सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी निगरानी की भी व्यवस्था की गई थी। इसके बावजूद परीक्षा में धांधली के आरोप लगे हैं।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]