शिव नादर इंस्टीट्यूशन ऑफ एमिनेंस का 10वां दीक्षांत समारोह, 800 से ज्यादा छात्रों को दी गईं डिग्रियां

कार्यक्रम में बोलते हुए, एचसीएल और शिव नादर फाउंडेशन के संस्थापक, शिव नादर ने कहा, “आज, मैं अपने छात्रों के जीवन में इस महत्वपूर्ण क्षण का गवाह बनकर गर्व और खुशी महसूस कर रहा हूं।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर भारतीय ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा मौजूद रहे। (इमेज-आधिकारिक)कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर भारतीय ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा मौजूद रहे। (इमेज-आधिकारिक)

Santosh Kumar | May 27, 2024 | 05:14 PM IST

नई दिल्ली: भारत के प्रमुख शोध विश्वविद्यालयों में से एक, शिव नादर इंस्टीट्यूशन ऑफ एमिनेंस ने अपना दसवां दीक्षांत समारोह मनाया। इस कार्यक्रम में 3000 से अधिक सम्मानित अतिथियों, संकाय सदस्यों, अभिभावकों और स्नातकों ने भाग लिया। कार्यक्रम में विभिन्न पाठ्यक्रमों के 800 से अधिक छात्रों को डिग्री प्रदान की गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता और पद्म भूषण पुरस्कार विजेता अभिनव बिंद्रा उपस्थित रहे।

10वें दीक्षांत समारोह में स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग, स्कूल ऑफ नेचुरल साइंसेज, स्कूल ऑफ ह्यूमैनिटीज एंड सोशल साइंसेज और स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप से 687 स्नातक डिग्री, 104 मास्टर डिग्री और 43 डॉक्टरेट डिग्री प्रदान की गईं। इसके अतिरिक्त, उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए विशेष पुरस्कार और सम्मान दिए गए।

Background wave

कार्यक्रम में बोलते हुए, एचसीएल और शिव नादर फाउंडेशन के संस्थापक, शिव नादर ने कहा, "आज, मैं अपने छात्रों के जीवन में इस महत्वपूर्ण क्षण का गवाह बनकर गर्व और खुशी महसूस कर रहा हूं। यह उनके वर्षों के समर्पण, दृढ़ता और उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता का प्रतीक है। मैं अपने छात्रों से अपने दीर्घकालिक दृष्टिकोण के प्रति प्रतिबद्ध रहने का आग्रह करता हूं।"

Also readIIM Sambalpur: आईआईएम संबलपुर आई-हब फाउंडेशन इनक्यूबेटर-एक्सलेरेटर प्रोग्राम के लिए आवेदन शुरू,30 मई लास्ट डेट

समारोह में प्रमुख हस्तियों को डॉक्टरेट की उपाधि

शिव नादर इंस्टीट्यूशन ऑफ एमिनेंस के 10वें दीक्षांत समारोह में देश के लिए उत्कृष्ट उपलब्धियों और योगदान वाली प्रमुख हस्तियों को मानद डॉक्टरेट की उपाधि प्रदान की गई। इनके नाम की सूची इस प्रकार है-

  • सरोद वादक और पद्म विभूषण पुरस्कार विजेता उस्ताद अमजद अली खान।
  • कृष्ण खन्ना, प्रसिद्ध कलाकार और पद्म भूषण पुरस्कार विजेता।
  • सुश्री शुक्ला मिस्त्री, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन में रिफाइनरियों की पहली महिला निदेशक।
  • अशोक चक्र विजेता और अंतरिक्ष में जाने वाले पहले भारतीय विंग कमांडर राकेश शर्मा (सेवानिवृत्त)।

शिव नादर इंस्टीट्यूशन ऑफ एमिनेंस के चांसलर शिखर मल्होत्रा ने कहा, "2024 के स्नातकों को बधाई। जब आप इस परिसर की सीमाओं से परे और दुनिया में कदम रखें तो करुणा को अपना मार्गदर्शक बनने दें।"

उन्होंने आगे कहा कि हमें उत्कृष्टता के लिए प्रयास जारी रखना चाहिए और दृढ़ता और दृढ़ संकल्प के साथ आने वाली चुनौतियों का सामना करना चाहिए। मेरा दृढ़ विश्वास है कि एक साथ मिलकर हम वास्तव में भारत और दुनिया में बदलाव ला सकते हैं।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications