MHT CET Seat Allotment Result: एमएचटी सीईटी सीएपी राउंड 1 सीट आवंटन रिजल्ट आज fe2024.mahacet.org पर होगा जारी

सभी उम्मीदवारों को 1,000 रुपये सीट स्वीकृति शुल्क का भुगतान पहली सीट स्वीकृति के दौरान ही करना होगा। सीट स्वीकृति शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड द्वारा उसके स्वयं के लॉगिन के माध्यम से किया जाना है।

सभी उम्मीदवारों को 1,000 रुपये सीट स्वीकृति शुल्क का भुगतान पहली सीट स्वीकृति के दौरान ही करना होगा। (प्रतीकात्मक-शटरस्टॉक)

Saurabh Pandey | August 14, 2024 | 01:09 PM IST

नई दिल्ली : स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र आज यानी 14 अगस्त, 2024 को सीएपी राउंड 1 के लिए एमएचटी सीईटी आवंटन परिणाम जारी करेगा। जिन उम्मीदवारों ने काउंसलिंग राउंड के लिए पंजीकरण किया है, वे एमएचटी सीईटी की आधिकारिक वेबसाइट fe2024.mahacet.org पर जाकर अपना सीट आवंटन परिणाम देख सकते हैं।

एमएचटी सीईटी सीट आवंटन परिणाम 2024 देखने और डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने पंजीकरण नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा।

एमएचटी सीईटी 2024 सीट आवंटन एमएचटी सीईटी मेरिट सूची 2024 के आधार पर होगा। जिन लोगों को सीटें आवंटित की जाएंगी उन्हें सीट पुष्टिकरण शुल्क का भुगतान करके और आवंटित संस्थान को रिपोर्ट करके अपने प्रवेश की ऑनलाइन पुष्टि करनी होगी।

MHT CET 2024: आवंटन रिजल्ट डाउनलोड का तरीका

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना सीट आवंटन परिणाम ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं। एमएचटी सीईटी राउंड 1 आवंटन परिणाम डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को नीचे दिए गए चरणों का पालन करना होगा।

  • एमएचटी सीईटी की आधिकारिक वेबसाइट fe2024.mahacet.org पर जाएं।
  • होम पेज पर एमएचटी सीईटी प्रोविजनल अलॉटमेंट रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • आपका आवंटन परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • आवंटन परिणाम चेक करें और पेज डाउनलोड करें।
  • अब इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

MHT CET 2024: सीट स्वीकृति शुल्क

सभी उम्मीदवारों को 1,000 रुपये सीट स्वीकृति शुल्क का भुगतान पहली सीट स्वीकृति के दौरान ही करना होगा। सीट स्वीकृति शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड द्वारा उसके स्वयं के लॉगिन के माध्यम से किया जाना है।

जिन उम्मीदवारों को सीएपी राउंड- I में शैक्षणिक वर्ष 2024-25 के लिए मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन में प्रवेश पाने के लिए सीट आवंटित की जाएगी, उन्हें प्रवेश प्रक्रिया के आगे के चरण में भाग लेना होगा। जिन लोगों को उनकी पहली प्राथमिकता का कॉलेज आवंटित किया जाएगा, उन्हें 18 अगस्त 2024 तक उम्मीदवार के लॉगिन के माध्यम से सीट स्वीकृति जमा करनी होगी।

Also read MCC NEET UG Counselling 2024: एमसीसी नीट यूजी काउंसलिंग पंजीकरण mcc.nic.in पर आज से शुरू, 20 अगस्त आखिरी तिथि

शैक्षणिक वर्ष 2024-25 के लिए जिन अभ्यर्थियों को एमएएच एमसीए केंद्रीकृत प्रवेश प्रक्रिया राउंड-1 में कोई सीट आवंटित नहीं की जाएगी, उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि उन्हें अगले दौर में सीट आवंटित की जा सकती है। उम्मीदवारों को यह जानना आवश्यक है कि राज्य सीईटी सेल, महाराष्ट्र 19 से 21 अगस्त 2024 के बीच पंजीकरण और विकल्प भरने के बाद 23 अगस्त को सीएपी राउंड- II के लिए सीट आवंटन सूची जारी करने की संभावना है।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]