India Post GDS 3rd Merit List 2024: इंडिया पोस्ट जीडीएस थर्ड मेरिट लिस्ट indiapostgdsonline.gov.in पर जारी

इंडिया पोस्ट ने जीडीएस भर्ती 2024 के लिए पहले ही दो मेरिट सूची जारी कर दी है, और तीसरी मेरिट सूची भी आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित की गई है। इंडिया पोस्ट जीडीएस तीसरी मेरिट सूची 2024 को पीडीएफ प्रारूप में डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

जिन उम्मीदवारों का नाम तीसरी मेरिट सूची में आएगा, उन्हें 4 नवंबर, 2024 तक दस्तावेज सत्यापन और नियुक्ति प्रक्रियाओं के लिए बुलाया जाएगा। (प्रतीकात्मक- शटरस्टॉक)

Saurabh Pandey | October 21, 2024 | 01:28 PM IST

नई दिल्ली : इंडिया पोस्ट ने ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) की भर्ती के लिए तीसरी मेरिट सूची प्रकाशित कर दी है। जिन आवेदकों ने जीडीएस भर्ती के लिए आवेदन किया था, वे अब आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर तीसरी मेरिट सूची में अपना नाम देख सकते हैं।

जिन उम्मीदवारों का नाम तीसरी मेरिट सूची में आएगा, उन्हें 4 नवंबर, 2024 तक दस्तावेज सत्यापन और नियुक्ति प्रक्रियाओं के लिए बुलाया जाएगा। इंडिया पोस्ट ने जीडीएस भर्ती 2024 के लिए पहले ही दो मेरिट सूची जारी कर दी है, और तीसरी मेरिट सूची भी आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित की गई है।

इंडिया पोस्ट मेरिट सूची महाराष्ट्र, झारखंड और संगठन के 48 अन्य प्रभागों के अलावा अन्य सर्कल के लिए प्रकाशित की गई है। इन शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को 4 नवंबर, 2024 को या उससे पहले अपने पंजीकरण नंबर के सामने उल्लिखित डिवीजनल हेड के माध्यम से अपने दस्तावेजों को सत्यापित करवाना होगा।

इंडिया पोस्ट ने कहा कि शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को सभी प्रासंगिक दस्तावेजों की मूल प्रति और स्व-सत्यापित फोटोकॉपी के दो सेट के साथ सत्यापन के लिए रिपोर्ट करना चाहिए।

Also read UPSC ESE 2025: यूपीएससी ईएसई प्री - मेन्स परीक्षा तिथि में बदलाव, upsc.gov.in से चेक करें शेड्यूल

ग्रामिक डाक सेवक रिक्तियों के लिए पहली मेरिट सूची अगस्त में जारी की गई थी। विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता के कारण हरियाणा और जम्मू-कश्मीर को छोड़कर दूसरी सूची सितंबर में प्रकाशित की गई थी। इन राज्यों की मेरिट सूची बाद में जारी की गई।

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती विभिन्न डाक सर्किलों में शाखा पोस्टमास्टर (बीपीएम), सहायक शाखा पोस्टमास्टर (एबीपीएम) और डाक सेवकों के पदों की रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित की जाती है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से देश भर के डाकघरों में कुल 44,228 ग्रामीण डाक सेवक रिक्तियों को भरा जाएगा।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]