आईएमटी गाजियाबाद ने एनआईएसएम के सहयोग से स्टूडेंट इमर्शन प्रोग्राम शुरू करने की घोषणा की

छात्र एनआईएसएम की अत्याधुनिक सिम्युलेटेड ट्रेडिंग सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं और सेबी, एनएसई, बीएसई, सीडीएसएल और एनएसडीएल जैसे प्रमुख संस्थानों का दौरा करके प्रत्यक्ष अनुभव प्राप्त कर सकते हैं।

यह प्रोग्राम पोस्ट पीजीडीएम-बीएफएस के छात्रों को भारतीय बाजारों का व्यावहारिक अनुभव प्रदान करेगा। (इमेज-आधिकारिक)यह प्रोग्राम पोस्ट पीजीडीएम-बीएफएस के छात्रों को भारतीय बाजारों का व्यावहारिक अनुभव प्रदान करेगा। (इमेज-आधिकारिक)

Santosh Kumar | June 4, 2024 | 05:05 PM IST

नई दिल्ली: आईएमटी गाजियाबाद ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ सिक्योरिटीज मार्केट्स (एनआईएसएम) के सहयोग से अपना पहला स्टूडेंट इमर्शन प्रोग्राम शुरू करने की घोषणा की है। यह प्रोग्राम पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेंट - बैंकिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज (पीजीडीएम-बीएफएस) के छात्रों को भारतीय प्रतिभूति बाजारों का व्यावहारिक अनुभव प्रदान करेगा।

लगभग 6 सप्ताह तक चलने वाला यह कोर्स 120 छात्रों के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसमें 100 घंटे की कक्षाएं शामिल हैं। इस कोर्स में पढ़ाई के साथ-साथ एक उद्योग परियोजना भी शामिल है, जो छात्रों को शैक्षणिक ज्ञान और व्यावहारिक अनुभव का एक आदर्श मिश्रण प्रदान करती है।

Background wave

छात्र एनआईएसएम की अत्याधुनिक सिम्युलेटेड ट्रेडिंग सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं और सेबी, एनएसई, बीएसई, सीडीएसएल और एनएसडीएल जैसे प्रमुख संस्थानों का दौरा करके प्रत्यक्ष अनुभव प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, उन्हें उद्योग के पेशेवरों और नियामकों के साथ नेटवर्क बनाने का अवसर मिलेगा, जिससे उन्हें महत्वपूर्ण संपर्क बनाने में मदद मिलेगी।

Also readIIM Udaipur: आईआईएम उदयपुर में समर प्रोग्राम इन मैनेजमेंट के सबसे बड़े बैच का उद्घाटन, 150 छात्र शामिल

सहयोग के बारे में बोलते हुए, आईएमटी गाजियाबाद के निदेशक, विशाल तलवार ने कहा, "शैक्षणिक शिक्षा और वित्तीय बाजारों के गतिशील परिदृश्य के बीच की खाई को पाटकर, हमारा लक्ष्य अपने छात्रों को भारत की वित्तीय राजधानी, मुंबई से अमूल्य व्यावहारिक अनुभव और वास्तविक दुनिया की अंतर्दृष्टि प्रदान करना है।"

वहीं एनआईएसएम की अकादमिक डीन, रचना बैद ने कहा, "हमारी उन्नत सुविधाएं और अनुभवी संकाय छात्रों को प्रतिभूति बाजारों की व्यापक समझ प्रदान करने के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित हैं।"

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications