IIM Udaipur: आईआईएम उदयपुर में समर प्रोग्राम इन मैनेजमेंट के सबसे बड़े बैच का उद्घाटन, 150 छात्र शामिल

आईआईएम उदयपुर में इस कार्यक्रम को आईआईएम द्वारा मैनेजमेंट शिक्षा में एक अनुभवात्मक अंतर्दृष्टि देने के लिए डिजाइन किया गया है, जिससे इच्छुक स्नातक और स्नातकोत्तर को यह तय करने में मदद मिलती है।

आईआईएम उदयपुर में समर प्रोग्राम इन मैनेजमेंट में शामिल छात्रों का ग्रुप।आईआईएम उदयपुर में समर प्रोग्राम इन मैनेजमेंट में शामिल छात्रों का ग्रुप।

Saurabh Pandey | June 4, 2024 | 11:52 AM IST

नई दिल्ली : भारतीय प्रबंधन संस्थान, उदयपुर की तरफ से प्री एमबीए प्रोग्राम के रूप में मैनेजमेंट में एक ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम शुरू किया गया है। इस वर्ष, आईआईएम उदयपुर ने कार्यक्रम के दूसरे बैच का उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया।

इस कार्यक्रम में मैनेजमेंट स्टडीज के आवश्यक पहलुओं को शामिल किया गया है, जिसमें व्यावसायिक वातावरण, नवाचार और उद्यमिता, डिजिटल परिवर्तन और व्यावसायिक संचार पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। प्रतिभागियों को शिक्षण की केस विधि से अवगत कराया जाएगा और कार्यक्रम पूरा करने पर आईआईएम उदयपुर समर प्रोग्राम इन मैनेजमेंट भागीदारी का प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

Background wave

आईआईएम उदयपुर के समर प्रोग्राम इन मैनेजमेंट के इस बैच में भारत के विभिन्न क्षेत्रों से 150 छात्र शामिल हुए हैं। इनमें से 72 छात्राएं हैं। यह दो सप्ताह का कार्यक्रम है, जो 1 जून 2024 से 14 जून 2024 तक चलेगा। इस कार्यक्रम में छात्र आईआईएम उदयपुर के प्रतिष्ठित संकाय, उद्योग विशेषज्ञों और पूरे देश से आए अपने साथियों से गतिशील, सहायक और संपन्न शैक्षणिक वातावरण में सीखेंगे। प्रतिभागियों को आईआईएम उदयपुर के संकाय और एमबीए छात्रों के साथ नेटवर्क बनाने का अवसर मिलेगा।

कार्यक्रम को आईआईएम द्वारा मैनेजमेंट स्टडीज में एक अनुभवात्मक अंतर्दृष्टि देने के लिए डिजाइन किया गया है, जिससे इच्छुक स्नातक और स्नातकोत्तर को यह तय करने में मदद मिलती है कि वे किस मार्ग पर चलना चाहते हैं व किस प्रकार अपने करियर को दिशा देना चाहते हैं।

Also read CES Admission 2024-25: डीयू सीईएस के तहत सेमेस्टर 1, 3, 5 में दाखिले के लिए 10 जून को खोलेगा आवेदन विंडो

समर प्रोग्राम इन मैनेजमेंट कार्यक्रम के अध्यक्ष प्रोफेसर राजेश अग्रवाल ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि आईआईएम उदयपुर का समर प्रोग्राम इन मैनेजमेंट आपको एक शक्तिशाली और परिवर्तनकारी अनुभव प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है। आप प्रतिष्ठित संकाय और उद्योग विशेषज्ञों से सीखेंगे और एक व्यवसाय प्रबंधक और लीडर होने का क्या मतलब है, इसकी गहरी समझ हासिल करेंगे।

यह कार्यक्रम आपके एमबीए लक्ष्यों को तलाशने और उन्हें आगे बढ़ाने का आत्मविश्वास हासिल करने का मौका है। शिक्षाविदों से परे, आपको उदयपुर की सांस्कृतिक विरासत और सुंदरता को देखने और अपने दोस्तों के साथ ऐसी यादें बनाने का अवसर मिलेगा जो हमेशा आपके साथ रहेंगी। आईआईएम उदयपुर भारत का पहला और एकमात्र मैनेजमेंट संस्थान है, जिसने एमबीए उम्मीदवारों के लिए प्रबंधन में दो सप्ताह का ऑन-कैंपस ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम शुरू किया है।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications