IBPS PO Admit Card 2024: आईबीपीएस पीओ प्रीलिम्स एडमिट कार्ड ibps.in पर जारी, डाउनलोड प्रक्रिया

आईबीपीएस पीओ प्रारंभिक परीक्षा 2024 के लिए जिन उम्मीदवारों के आवेदन स्वीकार किए गए थे, वे ही एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे। आईबीपीएस पीओ प्रारंभिक परीक्षा में उपस्थित होने के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करना अनिवार्य है।

आईबीपीएस पीओ भर्ती प्रक्रिया में तीन चरण प्रारंभिक, मुख्य और इंटरव्यू होते हैं। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Saurabh Pandey | October 11, 2024 | 11:58 AM IST

नई दिल्ली : इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन (आईबीपीएस) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर प्रारंभिक परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने आईबीपीएस पीओ भर्ती परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है, वे आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

आईबीपीएस पीओ प्रीलिम्स परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर और जन्मतिथि का उपयोग करना होगा। आईबीपीएस पीओ प्रारंभिक परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड 20 अक्टूबर 2024 तक आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा।

आईबीपीएस पीओ प्रारंभिक परीक्षा 2024 के लिए जिन उम्मीदवारों के आवेदन स्वीकार किए गए थे, वे ही एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे। आईबीपीएस पीओ प्रारंभिक परीक्षा में उपस्थित होने के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करना अनिवार्य है।

IBPS PO Prelims Admit Card 2024: एडमिट कार्ड डिटेल

आईबीपीएस पीओ प्रारंभिक परीक्षा एडमिट कार्ड में परीक्षा स्थल, तिथि, रिपोर्टिंग समय और शिफ्ट समय जैसे विवरण शामिल होते हैं। उम्मीदवारों को अंतिम समय में किसी भी देरी से बचने के लिए जल्द से जल्द अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लेना चाहिए।

IBPS PO Prelims Admit Card 2024: परीक्षा तिथि

आईबीपीएस पीओ प्रारंभिक परीक्षा 19 और 20 अक्टूबर, 2024 को निर्धारित है। परीक्षा दो दिनों में आठ पालियों में आयोजित की जाएगी। आईबीपीएस पीओ प्रीलिम्स परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड लेकर परीक्षा केंद्र पर जाना होगा।

IBPS PO Prelims Admit Card 2024: परीक्षा पैटर्न

आईबीपीएस पीओ भर्ती प्रक्रिया में तीन चरण प्रारंभिक, मुख्य और इंटरव्यू होते हैं। प्रारंभिक परीक्षा के स्कोर के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में बैठने के लिए पात्र होंगे।

Also read REET Exam Date 2025: जनवरी में होगा रीट 2025 का आयोजन, परीक्षा पैटर्न में किया गया बदलाव

IBPS PO Prelims Admit Card 2024: डाउनललोड का तरीका

  • आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं।
  • "सीआरपी-पीओ/एमटी" पर क्लिक करें और उसके बाद "प्रोबेशनरी ऑफिसर/मैनेजमेंट ट्रेनी-XIV के लिए सामान्य भर्ती प्रक्रिया" पर क्लिक करें।
  • "आईबीपीएस पीओ/एमटी-XIV के लिए ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा कॉल लेटर" चुनें।
  • अब कैप्चा कोड के साथ अपना पंजीकरण नंबर/रोल नंबर और पासवर्ड/जन्मतिथि दर्ज करें।
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और प्रिंट कर लें।
[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]