XAT 2025: जेवियर एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए जोड़े गए 34 नए परीक्षा शहर, अभ्यर्थी 6 पसंदीदा शहरों का कर सकेंगे चयन

XAT 2025 रजिस्ट्रेशन के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट xatonline.in पर जाकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

एक्सएटी 2025 का आयोजन एमबीए/ पीजीडीएम प्रवेश के लिए किया जाता है। (स्त्रोत-आधिकारिक वेबसाइट)

Abhay Pratap Singh | September 26, 2024 | 02:35 PM IST

नई दिल्ली: भारत की प्रमुख राष्ट्रीय स्तर की एमबीए/ पीजीडीएम प्रवेश परीक्षाओं में से एक जेवियर एप्टीट्यूड टेस्ट 2025 (XAT 2025) के लिए 34 नए परीक्षा शहरों को जोड़ा गया है। इस विस्तार का उद्देश्य देश भर के उम्मीदवारों के लिए परीक्षा केंद्र पर पहुंच में सुधार करना है, जिससे वे अपने गृहनगर के नजदीक परीक्षा दे सकें।

प्रेस रिलीज में कहा गया कि, “XAT परीक्षा की बढ़ती मांग के कारण अधिक छात्रों को समायोजित करने के लिए परीक्षा शहरों की संख्या में विस्तार किया गया है। यह विस्तार उम्मीदवारों की बढ़ती रुचि के जवाब में किया गया है, जिससे अधिक पहुंच और सुविधा सुनिश्चित होती है। उम्मीदवार XAT 2025 के लिए 6 पसंदीदा शहरों का चयन कर सकते हैं।”

Xavier Aptitude Test 2025: परीक्षा शहर चयन विकल्प

परीक्षा शहरों के विस्तार के साथ ही जिन आवेदकों ने पहले ही अपने परीक्षा फॉर्म जमा कर दिए हैं, उन्हें 28 और 29 सितंबर, 2024 को नए परीक्षा शहरों को संपादित करने और चयन करने का अवसर मिलेगा। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, उनके लिए नए परीक्षा शहरों में से चयन करने का विकल्प 28 सितंबर, 2024 से उपलब्ध होगा।

Also read XAT Mock Test 2025: जेवियर एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए मॉक टेस्ट 25 सितंबर से शुरू, परीक्षा तिथि और शहर जानें

XAT 2025 Exam Date: नए परीक्षा शहर

इन नए जोड़े गए स्थानों में अनंतपुर, आरा, भागलपुर, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, बिलासपुर, मेहसाणा, बद्दी, चिक्कबल्लापुर, दावणगेरे, हजारीबाग, हिसार, कलबुर्गी (गुलबर्गा), कुरूक्षेत्र, शिमला, अजमेर, बालासोर, बीकानेर, ढेंकनाल, जोधपुर, कोल्हापुर, नांदेड़, पटियाला, सीकर, उज्जैन, करीमनगर, सलेम, वेल्लोर, अलीगढ़, बरेली, हल्दवानी, मोरादाबाद, मुजफ्फरनगर और कल्याणी शामिल हैं।

XAT 2025: जैट प्रवेश संयोजक

XAT 2025 के प्रवेश संयोजक डॉ. राहुल शुक्ला ने कहा, “XAT परीक्षा में उम्मीदवारों की बेहतर सेवा के लिए परीक्षा शहरों की संख्या में वृद्धि की गई है। यह निर्णय छात्रों की बढ़ती रुचि से प्रेरित है और उनकी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए हम अब उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए 6 पसंदीदा शहरों का चयन करने की अनुमति दे रहे हैं, जिससे अधिक पहुंच और सुविधा सुनिश्चित होगी।”

XAT 2025 Registration: आवेदन शुरू

XAT 2025 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 15 जुलाई 2024 शुरू कर दी गई है। उम्मीदवार आधिकारिक जैट वेबसाइट www.xatonline.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। सभी उम्मीदवारों के लिए पंजीकरण शुल्क 2200 रुपये है। साथ ही XLRI कार्यक्रमों में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए प्रति कार्यक्रम 200 रुपये का अतिरिक्त शुल्क है।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]