UoH PG Admission 2024: हैदराबाद यूनिवर्सिटी पीजी एडमिशन acad.uohyd.ac.in पर शुरू, जानें प्रवेश प्रक्रिया

हैदराबाद विश्वविद्यालय अपने कुछ कार्यक्रमों के लिए सीयूईटी पीजी स्कोर, पिछली शैक्षणिक योग्यता और इंटरव्यू राउंड के आधार पर सीटें भरेगा। इंटरव्यू राउंड वाले और इंटरव्यू कार्यक्रमों के लिए यूओएच प्रवेश कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है।

हैदराबाद यूनिवर्सिटी पीजी एडमिशन 2024 के लिए आवेदन शुरू हो चुका है। (आधिकारिक वेबसाइट)हैदराबाद यूनिवर्सिटी पीजी एडमिशन 2024 के लिए आवेदन शुरू हो चुका है। (आधिकारिक वेबसाइट)

Saurabh Pandey | May 1, 2024 | 01:50 PM IST

नई दिल्ली : हैदराबाद विश्वविद्यालय (यूओएच) ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पोस्टग्रेजुएट (सीयूईटी पीजी 2024) स्कोर के माध्यम से 43 स्नातकोत्तर (पीजी) कार्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी है। हैदराबाद विश्वविद्यालय पीजी प्रवेश आवेदन पत्र 2024 आधिकारिक वेबसाइट acad.uohyd.ac.in पर उपलब्ध है। यूओएच पीजी प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 मई तक है।

इस वर्ष, CUET PG परीक्षा 2024 के लिए कुल 5,77,400 छात्र उपस्थित हुए। राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा केंद्रीय विश्वविद्यालयों, राज्य विश्वविद्यालयों और अन्य भाग लेने वाले संस्थानों में प्रवेश लेने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाती है। हैदराबाद विश्वविद्यालय सीयूईटी पीजी स्कोर के माध्यम से छात्रों को प्रवेश देने वाले 190 विश्वविद्यालयों में से एक है।

Background wave

UoH PG Admission Dates 2024: पीजी एडमिशन कार्यक्रम

हैदराबाद विश्वविद्यालय पीजी प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 मई तक है, जबकि इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की अधिसूचना 5 जून को जारी की जाएगी। इंटरव्यू 12 से 14 जून के बीच आयोजित किया जाएगा।

काउंसलिंग के लिए मेरिट सूची जारी होने की अधिसूचना 1 जुलाई को जारी की होगी। एडमिशन काउंसलिंग और दस्तावेज सत्यापन के लिए फिजिकल रिपोर्टिंग 29 जुलाई को करना होगा। प्रतीक्षा सूची वाले उम्मीदवारों के प्रवेश बंद करने की अंतिम तिथि 10 अगस्त तक होगी। कक्षाएं 1 अगस्त से प्रारम्भ होंगी।

हैदराबाद विश्वविद्यालय अपने कुछ कार्यक्रमों के लिए सीयूईटी पीजी स्कोर, पिछली शैक्षणिक योग्यता और इंटरव्यू राउंड के आधार पर सीटें भरेगा। इंटरव्यू राउंड वाले और इंटरव्यू कार्यक्रमों के लिए यूओएच प्रवेश कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है।

एमपीए (नृत्य), एमपीए (संगीत), एमएफए/एमवीए पेंटिंग/प्रिंटमेकिंग/मूर्तिकला/कला इतिहास और दृश्य अध्ययन, एमए संचार (मीडिया अध्ययन), एमए संचार (मीडिया प्रैक्टिस), एमबीए हेल्थकेयर और अस्पताल मैनेजमेंट/बिजनेस एनालिटिक्स, एक्जीक्यूटिव एमबीए, एमपीए थिएटर आर्ट्स और एमएससी न्यूरल एंड कॉग्निटिव साइंस जैसे पीजी प्रोग्राम के लिए इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा।

Also read JNU PG Admission 2024: जेएनयू पीजी एडमिशन पंजीकरण शुरू, jnuee.jnu.ac.in से करें आवेदन

UoH PG Admission 2024 आवेदन शुल्क

सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 300 रुपये, ईडब्ल्यूएस, ओबीसी, एनसीएल के लिए 250 रुपये और एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 125 रुपये है।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications