RRB JE Recruitment 2024 Form Correction: आरआरबी जेई भर्ती आवेदन पत्र में सुधार आज से rrbapply.gov.in पर शुरू

जूनियर इंजीनियर (जेई), डिपो सामग्री अधीक्षक (डीएमएस), और रासायनिक और धातुकर्म सहायक (सीएमए) पदों के लिए नियुक्त उम्मीदवारों को 35,400 रुपये के प्रारंभिक वेतन के साथ वेतन स्तर 6 (आरएसआरपी 7वीं सीपीसी पे मैट्रिक्स) पर वेतन मिलेगा।

आरआरबी जेई भर्ती 2024 चयन प्रक्रिया में कंप्यूटर आधारित परीक्षा के दो चरण शामिल होंगे। (आधिकारिक वेबसाइट)आरआरबी जेई भर्ती 2024 चयन प्रक्रिया में कंप्यूटर आधारित परीक्षा के दो चरण शामिल होंगे। (आधिकारिक वेबसाइट)

Saurabh Pandey | August 30, 2024 | 04:38 PM IST

नई दिल्ली : रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने विभिन्न विभागों में जूनियर इंजीनियर (जेई) पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर ली है। इच्छुक उम्मीदवार आज यानी 30 अगस्त से आधिकारिक वेबसाइट rrbapply.gov.in पर जाकर अपने आवेदन पत्र में वांछित बदलाव कर सकते हैं।

आरआरबी जेई भर्ती 2024 आवेदन पत्र में किसी भी विवरण को संशोधित करने, बदलने या सही करने की सुविधा 8 सितंबर, 2024 तक उपलब्ध रहेगी। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि समय सीमा के बाद कोई भी अनुरोध स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Background wave

RRRB JE Recruitment 2024 Correction: संशोधन शुल्क

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर सहित भरे गए विवरण और चुने गए आरआरबी को बदला नहीं जा सकता है। चुने गए आरआरबी में भरे गए विवरण को छोड़कर किसी भी विवरण को संशोधित करने, बदलने या सही करने के लिए उम्मीदवार को 250 का संशोधन शुल्क देना होगा।

RRRB JE Recruitment 2024: रिक्तियों का विवरण

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 7951 पदों को भरा जाएगा, जिनमें से 17 रिक्तियां रासायनिक पर्यवेक्षक / अनुसंधान और धातुकर्म पर्यवेक्षक / अनुसंधान के लिए भरी जाएंगी और 7934 रिक्तियां जूनियर इंजीनियर, डिपो सामग्री अधीक्षक और रासायनिक और धातुकर्म सहायक के लिए भरी जाएंगी।

RRRB JE Recruitment 2024: चयन प्रक्रिया

आरआरबी जेई भर्ती 2024 चयन प्रक्रिया में कंप्यूटर आधारित परीक्षा के दो चरण शामिल होंगे। इसके बाद दस्तावेज सत्यापन और एक मेडिकल परीक्षा होगी। सीबीटी के लिए अर्हता प्राप्त करने वालों को अगली भर्ती प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा।

Also read MPPSC MO Recruitment 2024: एमपी में चिकित्सा अधिकारी के 895 पदों पर भर्ती शुरू, mppsc.mp.gov.in से करें आवेदन

RRRB JE Recruitment 2024: वेतनमान

जूनियर इंजीनियर (जेई), डिपो सामग्री अधीक्षक (डीएमएस), और रासायनिक और धातुकर्म सहायक (सीएमए) पदों के लिए नियुक्त उम्मीदवारों को 35,400 रुपये के प्रारंभिक वेतन और अन्य स्वीकार्य भत्ते के साथ वेतन स्तर 6 (आरएसआरपी 7वीं सीपीसी पे मैट्रिक्स) पर वेतन मिलेगा।

रासायनिक पर्यवेक्षक/अनुसंधान और धातुकर्म पर्यवेक्षक/अनुसंधान को प्रारंभिक वेतन 44,900 रुपये साथ ही उस समय अन्य स्वीकार्य भत्ते के साथ वेतन स्तर 7 (आरएसआरपी 7वीं सीपीसी वेतन मैट्रिक्स) में वेतन मिलेगा।

[

विशेष समाचार

]

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications