RAS Paper Leak: राजस्थान सरकार ने आरएएस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले के आरोपी व्याख्याता को किया बर्खास्त

राज्य सरकार की प्रतियोगी परीक्षाओं में शुचिता लाने की नीति के तहत सीएम शर्मा ने आरएएस प्रारंभिक परीक्षा-2013 में पर्चा लीक करने के आरोपी व्याख्याता को बर्खास्त करने का निर्णय किया है।

यह कार्रवाई राजकीय सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम 1992 के अंतर्गत की गई है। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Press Trust of India | September 25, 2024 | 12:12 PM IST

नई दिल्ली: राजस्थान सरकार ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) प्रारंभिक परीक्षा-2013 में प्रश्नप्रत्र लीक करने के आरोपी व्याख्याता को राजकीय सेवा से बर्खास्त करने का निर्णय किया है। एक आधिकारिक बयान में मंगलवार (24 सितंबर 2024) को यह जानकारी दी गई।

बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में राज्य सरकार पारदर्शी, जवाबदेह एवं भ्रष्टाचार मुक्त सुशासन के लिए प्रतिबद्ध है। इसी क्रम में राज्य सरकार की प्रतियोगी परीक्षाओं में शुचिता लाने की नीति के तहत शर्मा ने आरएएस प्रारंभिक परीक्षा-2013 में पर्चा लीक करने के आरोपी व्याख्याता को राजकीय सेवा से बर्खास्त करने का निर्णय किया है।

जारी बयान में आगे कहा गया कि, यह कार्रवाई राजकीय सार्वजनिक परीक्षा (अनुचित साधनों पर रोक) अधिनियम 1992 के अंतर्गत की गई है। इसी तरह मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार निवारण संशोधन अधिनियम 2018 की धारा 17-ए के तहत जल जीवन मिशन मामले में 12 अधिकारियों के विरूद्ध परिवाद दर्ज कर विस्तृत जांच के लिए पूर्वानुमोदन प्रदान किया है।

Also read Rajasthan News: राजस्थान में पांच वर्षों में 10 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार - मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा

इसके अलावा आधिकारिक बयान में कहा गया कि, सेवारत एवं सेवानिवृत्त अधिकारियों के विरुद्ध नियम-16 (सीसीए) में संचालित अनुशासनात्मक कार्रवाई के चार मामलों में सेवारत अधिकारियों की वेतन वृद्धि रोकने का निर्णय भी किया गया है।

NAAC Ranking - एनएएसी रैंकिंग

राज्यपाल हरिभाऊ बागडे की अध्यक्षता में राजभवन में प्रदेश के विश्वविद्यालयों को NAAC रैंकिंग सुनिश्चित कराने के लिए विशेष बैठक का आयोजन हुआ। राज्यपाल ने राज्य के सभी वित्तपोषित विश्वविद्यालयों की आवश्यक रूप से नेक रैंकिंग करवाने और इसके लिए सभी तैयारियां करने के निर्देश दिए।

जिला स्तरीय विद्याललय खेलकूद प्रतियोगिता -

वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संजय शर्मा ने अलवर जिले के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, दिवाकरी में 68वीं जिला स्तरीय छात्र-छात्रा जिम्नास्टिक प्रतियोगिता एवं सोफिया पब्लिक स्कूल में छात्र क्रिकेट क्रीड़ा प्रतियोगिता की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए राज्य सरकार ने पहले ही बजट में खेल और खिलाड़ियों को तरजीह देते हुए कई सौगातें दी हैं।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]