Punjab Police Constable 2024: पंजाब पुलिस भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

पंजाब पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए आवेदकों को लॉगिन क्रेडेंशियल के रूप में आवेदन संख्या, पासवर्ड और सुरक्षा पिन दर्ज करना होगा।

पंजाब पुलिस विभाग के इस भर्ती अभियान का उद्देश्य 1746 रिक्तियों को भरना है। (इमेज-पीटीआई)पंजाब पुलिस विभाग के इस भर्ती अभियान का उद्देश्य 1746 रिक्तियों को भरना है। (इमेज-पीटीआई)

Santosh Kumar | June 28, 2024 | 10:31 AM IST

नई दिल्ली: पंजाब पुलिस विभाग ने कांस्टेबल के 1746 पदों पर भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया था। वे आधिकारिक वेबसाइट punjabpolice.gov.in के माध्यम से पंजाब पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड कर सकते हैं। पंजाब पुलिस विभाग 1 जुलाई से 13 अगस्त के बीच कभी भी परीक्षा आयोजित कर सकता है।

पंजाब पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए आवेदकों को लॉगिन क्रेडेंशियल के रूप में आवेदन संख्या, पासवर्ड और सुरक्षा पिन दर्ज करना होगा। पंजाब पुलिस एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने की प्रक्रिया और डायरेक्ट लिंक इस लेख में आगे उम्मीदवारों के साथ साझा किया गया है।

Background wave

पंजाब पुलिस विभाग के इस भर्ती अभियान का उद्देश्य पंजाब पुलिस में जिला पुलिस कैडर में 970 रिक्तियों और सशस्त्र पुलिस कैडर में 776 रिक्तियों को भरना है। पंजाब पुलिस भर्ती 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया 14 मार्च को शुरू हुई और 4 अप्रैल तक जारी रही।

Punjab Police Bharti: चयन प्रक्रिया

पंजाब पुलिस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को तीन चरणों से गुजरना होगा। आवेदकों को पहले चरण में दो सामान्य कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी), बहुविकल्पीय प्रश्न (एमसीक्यू) प्रकार के पेपर सामना करना होगा। पेपर- I और पेपर- II में पेपर- II क्वालीफाइंग प्रकृति का होगा।

इसके बाद स्टेज 2 में फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट (पीएसटी) और फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (पीएमटी) शामिल होंगे। फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट और फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट दोनों ही क्वालीफाइंग प्रकृति के होंगे और अंत में दस्तावेज़ सत्यापन होगा। चयनित उम्मीदवारों का आवंटन उनकी योग्यता और रिक्त पदों की प्राथमिकता के आधार पर होगा।

Also readRajasthan Police Constable Answer Key 2024: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा आंसर की जारी, डायरेक्ट लिंक यहां

Punjab Police Admit Card 2024: डाउनलोड प्रक्रिया

उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन करके पंजाब पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड कर सकते हैं-

  • पंजाब पुलिस एडमिट कार्ड डायरेक्ट लिंक- cdn.digialm.com/EForms/configuredHtml/31526/88170/login.html
  • यहां अपना आवेदन संख्या, पासवर्ड और सुरक्षा पिन दर्ज करें।
  • Punjab Police Admit Card 2024 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • इसमें शामिल डिटेल्स को जांचे और प्रवेश पत्र डाउनलोड करें।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications