NEET UG 2024 Row: संसद के दोनों सदनों में आज गूंजेगा नीट परीक्षा का मुद्दा, विपक्ष करेगा बहस की मांग

कांग्रेस नेता ने पोस्ट में कहा, "हम सभी लोग एकजुट होकर लोगों से जुड़े मुद्दों को उठाने और उनके अधिकारों के लिए लड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

संसद सत्र के पांचवें दिन विपक्ष दोनों सदनों में नीट परीक्षा पर बहस की मांग करेगा। (इमेज-पीटीआई)संसद सत्र के पांचवें दिन विपक्ष दोनों सदनों में नीट परीक्षा पर बहस की मांग करेगा। (इमेज-पीटीआई)

Santosh Kumar | June 28, 2024 | 09:27 AM IST

नई दिल्ली: नीट परीक्षा में अनियमितताओं का मुद्दा आज यानी 28 जून को संसद के दोनों सदनों में उठाया जाएगा। कांग्रेस और इंडिया ब्लॉक के नेता इस मामले पर चर्चा की मांग करेंगे। विपक्ष का कहना है कि परीक्षा प्रक्रिया में कई खामियां हैं और वे इस पर सरकार से जवाब चाहते हैं। गुरुवार को विपक्षी दल के नेताओं की बैठक में यह फैसला लिया गया। उन्होंने बताया कि विपक्षी दल के सदस्य लोकसभा में और राज्यसभा में नियम 267 के तहत स्थगन नोटिस दाखिल करने के लिए तैयार हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर इंडिया अलायंस के नेताओं की बैठक में नीट मुद्दे पर विस्तार से चर्चा हुई। इस दौरान इस बात पर आम सहमति बनी कि विपक्ष नीट पेपर लीक पर चर्चा के लिए दबाव बनाएगा। बैठक में लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी, एनसीपी नेता शरद पवार, डीएमके नेता कनिमोझी, शिवसेना यूबीटी नेता संजय राउत, प्रियंका चतुर्वेदी और अरविंद सावंत, आप नेता संजय सिंह और संदीप पाठक समेत अन्य लोग शामिल हुए।

Also readNEET Scam 2024: पीआईबी ने किया खुलासा; एनटीए का निजी संगठन होने का दावा झूठा, आरटीआई के अधीन

बैठक के बाद राहुल गांधी ने अपने व्हाट्सऐप चैनल पर पोस्ट किया, "हम सभी लोग एकजुट होकर लोगों से जुड़े मुद्दों को उठाने और उनके अधिकारों के लिए लड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं।" विपक्षी नेताओं ने कई मुद्दों पर चर्चा की, जिन्हें संसद के दोनों सदनों में संयुक्त रूप से उठाया जाएगा।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक विपक्षी दल शुक्रवार को नीट का मुद्दा उठाएंगे और दोनों सदनों में नोटिस भी देंगे। विपक्षी दल संसद में महंगाई और 'अग्निपथ' योजना जैसे मुद्दे भी उठा सकते हैं। इसके अलावा मुद्दों में बेरोजगारी, महंगाई, केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग, संस्थानों की बदहाली और पेपर लीक शामिल हैं।

इससे पहले गुरुवार (27 जून) को अपने संबोधन में अध्यक्ष द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि सरकार पेपर लीक की हालिया घटनाओं की जांच करने और दोषियों को दंडित करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। बता दें कि लोकसभा में नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ ग्रहण के दौरान भी हंगामा हुआ था। सत्तारूढ़ एनडीए के सदस्य जब शपथ ले रहे थे, तब कई विपक्षी सांसदों ने नीट मुद्दे पर नारेबाजी की।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications