NEET PG 2024: एनबीईएमएस अध्यक्ष अभिजात शेठ बोले-नीट पीजी परीक्षा की अखंडता पर नहीं था संदेह, अगले हफ्ते नई डेट

एनबीईएमएस ने नीट पीजी 2024 को स्थगित कर दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि यह निर्णय छात्रों के सर्वोत्तम हित में और परीक्षा प्रक्रिया की पवित्रता बनाए रखने के लिए लिया गया है।

एनबीईएमएस ने नीट पीजी 2024 को स्थगित कर दिया है। (इमेज सोर्स- एएनआई)एनबीईएमएस ने नीट पीजी 2024 को स्थगित कर दिया है। (इमेज सोर्स- एएनआई)

Saurabh Pandey | June 25, 2024 | 04:23 PM IST

नई दिल्ली: नीट मुद्दे पर नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (एनबीईएमएस) के अध्यक्ष अभिजात शेठ का कहना है कि जहां तक नीट पीजी का सवाल है, इस परीक्षा की अखंडता कभी भी संदेह में नहीं थी। पिछले सात वर्षों से हमने अब तक सफलतापूर्वक परीक्षा आयोजित की है।

हाल की घटनाओं के कारण ऐसा हुआ है कि छात्र समुदायों में इन सभी प्रकार की परीक्षाओं के बारे में बहुत सारी चिंताएं थीं और उसी के जवाब में सरकार ने एक बार फिर से इसकी पवित्रता सुनिश्चित करने का निर्णय लिया है। परीक्षा में सुरक्षा बनाए रखी जानी चाहिए, इसलिए उन्होंने जल्द से जल्द एसओपी और प्रोटोकॉल की समीक्षा करने का निर्णय लिया है। हम अगले सप्ताह में अगली तारीख घोषित करेंगे।

सोशल मीडिया संदेशों और जालसाजों, चेतावनियों के खिलाफ जारी की गई एडवाइजरी पर उन्होंने कहा कि यह सुरक्षा के लिए था। इसलिए हमने परीक्षा से पहले एसओपी प्रकाशित की, यह सब धारणा है, सोशल मीडिया इन दिनों इतना व्यापक है कि कभी-कभी छात्रों के लिए यह गलत संदेश देता है और हम चाहते थे कि छात्र सही रास्ते पर रहें।

बता दें कि नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (एनबीईएमएस) ने रविवार 23 जून आयोजित होने वाली राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातकोत्तर (नीट पीजी) 2024 को स्थगित कर दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने नोटिस जारी कर बताया कि नीट-पीजी प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दी गई है। नई तारीख जल्द ही अधिसूचित की जाएगी।

आधिकारिक नोटिस के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्रालय छात्रों को हुई असुविधा के लिए गंभीरता से खेद व्यक्त करता है। यह निर्णय छात्रों के सर्वोत्तम हित में और परीक्षा प्रक्रिया की पवित्रता बनाए रखने के लिए लिया गया है।

Also read NEET PG 2024 Postponed: नीट पीजी परीक्षा स्थगित, नई डेट्स का एलान जल्द

NEET-PG परीक्षा मेडिकल छात्रों के लिए राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की जाती है। यह घटनाक्रम नीट यूजी परिणामों और यूजीसी नेट और संयुक्त सीएसआईआर-यूजीसी नेट परीक्षाओं को रद्द करने पर चल रहे विवाद के बीच आया है।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications