Gateway to Global Education: लीपस्कॉलर ने पुणे के विदेश अध्ययन मेले वैश्विक शिक्षा का प्रवेश द्वार की घोषणा की

अंतरराष्ट्रीय करियर बनाने की इच्छा रखने वाले छात्रों के साथ-साथ विदेशी शिक्षा के बारे में गहन जानकारी प्राप्त करने में रुचि रखने वाले माता-पिता भी इस मेले में भाग ले सकते हैं।

विदेश अध्ययन मेला के लिए उम्मीदवार leapscholar.com पर पंजीकरण कर सकते हैं। (स्त्रोत-आधिकारिक वेबसाइट/लीप स्कॉलर)

Abhay Pratap Singh | October 17, 2024 | 06:39 PM IST

नई दिल्ली: विदेश में व्यापक अध्ययन सेवाएं प्रदान करने वाले अग्रणी मंच लीपस्कॉलर (LeapScholar) ने पुणे में अपने आगामी विदेश अध्ययन मेले की घोषणा की है। यह कार्यक्रम इच्छुक विद्यार्थियों को 60 से अधिक अंतरराष्ट्रीय कॉलेजों के विश्वविद्यालय प्रतिनिधियों से सीधे जुड़ने का अवसर प्रदान करेगा। यह कार्यक्रम 19 अक्टूबर 2024 को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक जेडब्ल्यू मैरियट होटल, पुणे में आयोजित होगा।

इस कार्यक्रम में 1500 से अधिक छात्रों और अभिभावकों के भाग लेने की संभावना है। इसमें उपस्थित लोगों को विश्वविद्यालय के प्रतिनिधियों के साथ एक-एक सत्र में भाग लेने का अवसर मिलेगा, जिससे उन्हें विभिन्न देशों में पाठ्यक्रमों, प्रवेश प्रक्रियाओं, छात्रवृत्तियों और छात्र जीवन के बारे में विशेष जानकारी प्राप्त होगी। यूके, आयरलैंड, अमेरिका, कनाडा और दुबई जैसे शीर्ष देशों के विश्वविद्यालय इस कार्यक्रम में भाग लेंगे।

Background wave

LeapScholar:

बेंगलुरु, दिल्ली, पुणे, चेन्नई, नागपुर और लुधियाना सहित भारत भर के विभिन्न शहरों में ऑफलाइन शाखाओं के साथ लीप स्कॉलर इच्छुक छात्रों के लिए विदेश में अध्ययन के अनुभव को सुलभ बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। फर्ग्यूसन कॉलेज रोड (Fergusson College Road) पर हाल ही में खोली गई पुणे शाखा पहले से ही अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालयों में आवेदन करने की जटिलताओं के माध्यम से छात्रों को मार्गदर्शन देने का काम कर रही है।

इसके अलावा, इस कार्यक्रम में छात्रों की सहायता के लिए विभिन्न भागीदार भी शामिल होंगे। लीप फाइनेंस, एवांसे, एचडीएफसी क्रेडिला, ऑक्सिलो, आईसीआईसीआई, आईडीएफसी, टाटा कैपिटल, एक्सिस, कैपिटल इंडिया फाइनेंस लिमिटेड और यूबीआई जैसी फर्में छात्रों को विदेश में अध्ययन करने के सपने को पूरा करने में मदद करने के लिए मौजूद रहेंगी, जबकि कैसीटा आवास की सहायता के लिए मौजूद रहेगी।

Also readSummitUp 2024: आईआईएम बैंगलोर का समिटअप 2024 कार्यक्रम संपन्न, 300+ स्टार्टअप संस्थापक हुए शामिल

Co-founder, LeapScholar:

लीप स्कॉलर के को-फाउंडर अर्णव कुमार ने कहा कि, “हम छात्रों से मिलना चाहते हैं, उनसे बात करना चाहते हैं और उनकी जरूरतों को समझना चाहते हैं। साथ ही उन्हें विदेश में अध्ययन करने की उनकी यात्रा में हर तरह की मदद करने के लिए सर्वोत्तम संभव भागीदारों तक पहुंच प्रदान करना चाहते हैं। यह हमारे लिए बहुत ही रोमांचक समय है।”

अर्णव कुमार ने आगे कहा, “महाराष्ट्र उन शीर्ष राज्यों में से एक है जहां छात्र विदेश में अध्ययन करना पसंद करते हैं, यह मेला न केवल छात्रों को अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालयों से जोड़ेगा, बल्कि नए अवसरों के द्वार भी खोलेगा। हम भारत के कई शहरों में ऑफलाइन केंद्र स्थापित करते हैं, हमारा लक्ष्य स्पष्ट है: छात्रों को सही अवसर प्राप्त करने और उनकी वैश्विक शिक्षा यात्रा को आगे बढ़ाने में मदद करना।”

Gateway to Global Education Registration:

विश्वविद्यालय के विशेषज्ञ छात्रों और परिवारों को विदेश में अध्ययन के लिए सही रास्ता चुनने में मार्गदर्शन करने के लिए व्यक्तिगत परामर्श प्रदान करेंगे। इसके अतिरिक्त सभी उपस्थित लोगों के लिए मूल्यवर्धित सेवाएं जैसे आईईएलटीएस की तैयारी, वित्तीय परामर्श एवं शिक्षा ऋण और आवास आदि उपलब्ध कराई जाती हैं।

Study Abroad Fair:

अंतरराष्ट्रीय करियर बनाने की इच्छा रखने वाले छात्रों के साथ-साथ विदेशी शिक्षा के बारे में गहन जानकारी प्राप्त करने में रुचि रखने वाले माता-पिता भी इस मेले में भाग लेने के लिए योग्य हैं। पंजीकरण निःशुल्क है और इसे वेबसाइट के माध्यम से या सीधे वॉक-इन द्वारा किया जा सकता है।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications