JNU PG First Merit List 2024: जेएनयू पीजी पहली मेरिट सूची jnuee.jnu.ac.in पर जारी, ऐसे करें चेक

जेएनयू 2024 की पहली मेरिट सूची के विवरण में उम्मीदवार का नाम, श्रेणी, सीटों की संख्या, विषय का नाम और उम्मीदवार का स्कोर शामिल है।

जेएनयू प्रवेश प्रक्रिया सीयूईटी प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंकों पर आधारित है। (आधिकारिक वेबसाइट)जेएनयू प्रवेश प्रक्रिया सीयूईटी प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंकों पर आधारित है। (आधिकारिक वेबसाइट)

Saurabh Pandey | June 11, 2024 | 10:31 AM IST

नई दिल्ली : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने जेएनयू पीजी 2024 प्रवेश के लिए पहली मेरिट सूची जारी की है। उम्मीदवार जेएनयू की आधिकारिक वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in पर जाकर जेएनयू पीजी पहली मेरिट सूची चेक कर सकते हैं। जेएनयू पीजी पहली मेरिट सूची 2024 चेक करने के लिए उम्मीदवारों को अपने आवेदन संख्या और पासवर्ड की आवश्यकता होगी।

जेएनयू पीजी पहली मेरिट सूची 2024 एमए, एमएससी, एमसीए, एम.टेक, एम.पी.एच. और पीजी.डिप्लोमा के लिए जारी की गई है।

Background wave

जेएनयू पीजी 2024 काउंसलिंग शेड्यूल के अनुसार पहली मेरिट सूची के लिए पहले से नामांकन पंजीकरण और सीटें ब्लॉक करने वाले उम्मीदवार शुल्क का भुगतान 10 से 13 जून तक कर सकेंगे। जेएनयू पीजी 2024 की दूसरी मेरिट सूची और अतिरिक्त सीटों की सूची 18 जून को जारी होगी। जेएनयू प्रवेश प्रक्रिया सीयूईटी प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंकों पर आधारित है।

जेएनयू 2024 की पहली मेरिट सूची के विवरण में उम्मीदवार का नाम, श्रेणी, सीटों की संख्या, विषय का नाम और उम्मीदवार का स्कोर शामिल है। जेएनयू पीजी 2024 प्रवेश प्रक्रिया के दौरान किसी भी विसंगति से बचने के लिए उम्मीदवारों को इन विवरणों की सटीकता सुनिश्चित करना आवश्यक है।

Also read JEE Advanced 2024 Result: आईआईटी दिल्ली योग्य महिलाओं और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए करेगा ओपन हाउस का आयोजन

जेएनयू यूजी 2024 पीजी पहली कट ऑफ सूची जुलाई में ऑनलाइन मोड में जारी की जाएगी। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in पर जाकर जेएनयू कटऑफ 2024 देख सकते हैं। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए पात्र होने के लिए उम्मीदवार को प्रवेश परीक्षा में न्यूनतम अंक प्राप्त करना होगा। प्रवेश को उम्मीदवार के कटऑफ अंकों के अनुसार भी रैंक किया जाता है। जेएनयू 2024 के लिए उम्मीदवारों की कटऑफ उनकी श्रेणी के आधार पर अलग-अलग होती है।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications