JEE Advanced 2024 Result: आईआईटी दिल्ली योग्य महिलाओं और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए करेगा ओपन हाउस का आयोजन

इस कार्यक्रम का उद्देश्य विविधता और लैंगिक समानता को बढ़ावा देना तथा इच्छुक उम्मीदवारों को आईआईटी दिल्ली में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करना है।

ओपन हाउस में भाग लेने वाले आगंतुकों को संस्थान का निर्देशित दौरा कराया जाएगा। (इमेज-आधिकारिक)ओपन हाउस में भाग लेने वाले आगंतुकों को संस्थान का निर्देशित दौरा कराया जाएगा। (इमेज-आधिकारिक)

Santosh Kumar | June 10, 2024 | 06:16 PM IST

नई दिल्ली: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली 18 जून को संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई एडवांस्ड) 2024 उत्तीर्ण करने वाली महिला उम्मीदवारों और विकलांग व्यक्तियों (पीडबल्यूडी) के लिए हाइब्रिड मोड (ऑनलाइन और ऑफलाइन) में एक ओपन हाउस आयोजित करेगा। ओपन हाउस सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित किया जाएगा। ओपन हाउस का सीधा प्रसारण संस्थान के आधिकारिक यूट्यूब चैनल youtube.com/c/IITDelhiOfficial पर किया जाएगा।

संस्थान में लैंगिक समानता एवं संवेदनशीलता पहल (आईजीईएस) और सुलभ शिक्षा कार्यालय (ओएई) द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य विविधता और लैंगिक समानता को बढ़ावा देना तथा इच्छुक उम्मीदवारों को आईआईटी दिल्ली में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करना है।

Background wave

निर्धारित कार्यक्रम में इंटरैक्टिव सत्र भी शामिल हैं। इसकी मदद से जेईई एडवांस्ड 2024 उत्तीर्ण उम्मीदवारों को विभिन्न शैक्षणिक विभागों का प्रतिनिधित्व करने वाले डीन और आईआईटी दिल्ली के संकाय सदस्यों के साथ आमने-सामने बातचीत करने, कार्यक्रमों और पाठ्यक्रमों के बारे में अपनी शंकाओं को दूर करने और विभिन्न विषयों में शैक्षणिक और कैरियर की संभावनाओं को समझने का अवसर मिलेगा।

Also readQS World University Rankings 2025: आईआईटी बॉम्बे और दिल्ली टॉप 150 यूनिवर्सिटी में शामिल, रैंकिग लिस्ट

ओपन हाउस में, छात्रों को संस्थान में अपनी शैक्षणिक यात्रा का समर्थन करने के लिए विभिन्न छात्रवृत्ति, फैलोशिप और अन्य संसाधनों के बारे में जानने का मौका मिलेगा। उम्मीदवार वर्तमान छात्रों के साथ भी बातचीत कर सकते हैं, जो कैंपस जीवन, पाठ्येतर गतिविधियों और उनका इंतजार कर रहे सहायक समुदाय के अपने प्रत्यक्ष अनुभव साझा करेंगे।

कार्यक्रम में आने वाले आगंतुकों को संस्थान का निर्देशित दौरा कराया जाएगा, जहाँ वे पुस्तकालय, छात्रावास, भोजनालय और अन्य सुविधाओं को देख सकेंगे। इसके अलावा, जेईई के इच्छुक छात्र सुलभ शिक्षा कार्यालय द्वारा दी जाने वाली सहायता, पहुँच, शैक्षणिक सुविधा और सहायक उपकरणों के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

प्रोफेसर एंजेली मुल्तानी ने कहा, "हम सभी महिला छात्रों, विकलांग व्यक्तियों और उनके माता-पिता को आईआईटी दिल्ली के शैक्षणिक और सामाजिक वातावरण को देखने के लिए आमंत्रित करते हैं। हम सभी छात्रों को एक समावेशी, सुरक्षित और प्रेरणादायक माहौल देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications