JMI CDOE Admission 2024: जामिया मिल्लिया इस्लामिया के दूरस्थ एवं ऑनलाइन कोर्स में प्रवेश के लिए पंजीकरण शुरू

जेएमआई दूरस्थ एवं ऑनलाइन पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन की आखिरी तिथि 31 अगस्त 2024 तय की गई है।

जेएमआई एमबीए प्रवेश परीक्षा 15 सितंबर को आयोजित होगी। (स्त्रोत-आधिकारिक 'एक्स')जेएमआई एमबीए प्रवेश परीक्षा 15 सितंबर को आयोजित होगी। (स्त्रोत-आधिकारिक 'एक्स')

Abhay Pratap Singh | August 1, 2024 | 06:38 PM IST

नई दिल्ली: जामिया मिल्लिया इस्लामिया (JMI) के दूरस्थ एवं ऑनलाइन शिक्षा केंद्र (CDOE) ने विभिन्न दूरस्थ एवं ऑनलाइन पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आज यानी 1 अगस्त से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट www.jmicoe.in पर जाकर अंतिम तिथि या उससे पहले आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

जेएमआई प्रवेश पंजीकरण की आखिरी तिथि 31 अगस्त तय की गई है। उम्मीदवारों को स्नातकोत्तर (PG) और स्नातक (UG) पाठ्यक्रमों में योग्यता परीक्षाओं की मेरिट के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। इसके अलावा, एमबीए कोर्स में अभ्यर्थियों का दाखिला 15 सितंबर 2024 को आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा के आधार पर होगा।

Background wave

पोस्ट ग्रेजुएशन (पीजी) कोर्स में शिक्षा, अंग्रेजी, भूगोल, हिंदी, इतिहास, एचआरएम, इस्लामिक अध्ययन, राजनीति विज्ञान, लोक प्रशासन, समाजशास्त्र और उर्दू में एमए व एम.कॉम शामिल हैं। वहीं, ग्रेजुएशन (यूजी) पाठ्यक्रमों में बीए (सामान्य), बीबीए, बीकॉम और बैचलर ऑफ कॉमर्स-इंटरनेशनल बिजनेस एंड फाइनेस (बीसीआईबीएफ) को शामिल किया गया है।

Also readयुगांडा पैरा बैडमिंटन में जामिया के मुन्ना खालिद का जलवा, जीते स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक

अभ्यर्थियों को 17 सितंबर 2024 से अपने दस्तावेजों का सत्यापन कराना होगा एवं शुल्क का भुगतान भी करना होगा। उम्मीदवारों के लिए प्रवेश प्रक्रिया पूरी करने की अंतिम तिथि 29 सितंबर है। बताया गया कि, यूजीसी-डीईबी दिशानिर्देशों के आधार पर बैचलर ऑफ एजुकेशन (बीएड) कोर्स में प्रवेश की अधिसूचना बाद में जारी की जाएगी।

आधिकारिक नोटिस में कहा गया कि, “आवेदकों को यह सलाह दी जाती है कि वे ऑनलाइन प्रवेश आवेदन पत्र जमा करने से पहले दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ लें और अपनी पात्रता सुनिश्चित कर लें। फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि के बाद कोई भी आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा।”

ऑफिशियल प्रेस रिलीज में कहा गया कि, मार्गदर्शन एवं परामर्श में स्नातकोत्तर डिप्लोमा, भू-सूचना विज्ञान में स्नातकोत्तर डिप्लोमा, प्रारंभिक बाल्यावस्था देखभाल एवं शिक्षा में डिप्लोमा, कंप्यूटर हार्डवेयर एवं नेटवर्क प्रौद्योगिकी में प्रमाण-पत्र, सूचना प्रौद्योगिकी में प्रमाण-पत्र के लिए भी प्रवेश शुरू है। अधिक जानकारी के लिए छात्र ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications