ICAI CA Foundation Admit Card 2024: आईसीएआई सीए फाउंडेशन सिंतबर एडमिट कार्ड जारी, परीक्षा तिथि और पैटर्न जानें

सितंबर सत्र के लिए सीए फाउंडेशन 2024 हाल टिकट डाउनलोड करने वाले उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल की आवश्यकता होगी।

सीए फाउंडेशन सितंबर 2024 परीक्षा 13 से 20 सितंबर तक आयोजित की जाएगी। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Abhay Pratap Singh | August 27, 2024 | 12:00 PM IST

नई दिल्ली: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने सीए फाउंडेशन सितंबर 2024 सत्र की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। सीए फाउंडेशन के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट icai.org के माध्यम से आईसीएआई सीए फाउंडेशन सितंबर एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड कर सकते हैं।

सितंबर सत्र के लिए आईसीएआई सीए फाउंडेशन हाल टिकट 2024 डाउनलोड करने वाले उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण नंबर और पासवर्ड के रूप में जन्म तिथि दर्ज करनी होगी। सीए फाउंडेशन एग्जाम शेड्यूल के अनुसार, सीए फाउंडेशन सितंबर 2024 परीक्षा 13, 15, 18 और 20 सितंबर को आयोजित की जाएगी।

आईसीएआई सीए फाउंडेशन 2024 एडमिट कार्ड में उम्मीदवार का नाम, पंजीकरण संख्या और सीए फाउंडेशन परीक्षा शेड्यूल सहित अन्य विवरणों की जांच कर सकते हैं। सीए फाउंडेशन हाल टिकट में उम्मीदवार की फोटो और हस्ताक्षर के साथ ही परीक्षा स्थल, परीक्षा समय और रिपोर्टिंग टाइम की जानकारी भी शामिल है।

Also read ICSI CS June Result 2024: आईसीएसआई सीएस जून उत्तर पुस्तिकाओं की सत्यापित प्रतियों के लिए पंजीकरण शुरू

सीए फाउंडेशन परीक्षा पास करने के लिए उम्मीदवार को प्रत्येक पेपर में कम से कम 40% अंक प्राप्त करने होंगे। इसके अतिरिक्त, सभी चार पेपरों को मिलाकर कुल 55% अंक प्राप्त करना आवश्यक है। पेपर-1 और 2 की अवधि 3 घंटे तय की गई है, जबकि पेपर-3 और 4 का आयोजन 2 घंटे की अवधि के लिए किया जाएगा।

सीए फाउंडेशन परीक्षा में चार पेपर होते हैं। पेपर-1 अकाउंटिंग पर केंद्रित होता है, जबकि पेपर-2 बिजनेस लॉ को कवर करता है। पेपर-3 में बिजनेस मैथमेटिक्स, लॉजिकल रीजनिंग और सांख्यिकी को शामिल किया गया है। इसके अलावा, पेपर-4 बिजनेस इकोनॉमिक्स से संबंधित है। प्रत्येक पेपर 100 अंकों के लिए आयोजित किया जाएगा।

पेपर 1 और 2 सब्जेक्टिव होंगे, जबकि पेपर 3 और 4 ऑब्जेक्टिव होंगे। पेपर 1 और 2 में नेगेटिव मार्किंग नहीं है। वहीं, पेपर 3 और 4 में प्रत्येक गलत उत्तर के लिए चौथाई (1/4) अंक काटा जाएगा। परीक्षा अंग्रेजी और हिंदी दोनों में कराई जाएगी। हालांकि, पेपर 2 का सेक्शन-बी केवल अंग्रेजी में होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आईसीएआई की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]