GPAT 2024 Scorecard: जीपैट स्कोरकार्ड आज natboard.edu.in पर होगा जारी, 3 साल तक रहेगा वैलिड

एनबीईएमएस ने 8 जुलाई को जीपैट 2024 का रिजल्ट जारी किया था। बोर्ड ने रिजल्ट अधिसूचना में कहा कि जीपीएटी-2024 रिजल्ट में उम्मीदवारों के अंक और रैंक शामिल हैं।

जीपीएटी प्रवेश परीक्षा 8 जून को आयोजित की गई थी। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Santosh Kumar | July 14, 2024 | 12:31 PM IST

नई दिल्ली: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (एनबीईएमएस) द्वारा आज, 14 जुलाई को ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट (जीपैट) 2024 के स्कोरकार्ड जारी किए जाने की उम्मीद है। एक बार स्कोरकार्ड साझा होने के बाद, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जीपैट स्कोरकार्ड 2024 की जांच कर सकते हैं।

एनबीईएमएस ने 8 जुलाई को जीपैट 2024 का रिजल्ट जारी किया था। बोर्ड ने रिजल्ट अधिसूचना में कहा कि जीपीएटी-2024 रिजल्ट में उम्मीदवारों के अंक और रैंक शामिल हैं। इसे एनबीईएमएस की वेबसाइट natboard.edu.in/ और nbe.edu.in/ पर देखा जा सकता है।

GPAT 2024 Answer Key: फाइनल आंसर-की भी जारी

मास्टर ऑफ फार्मेसी (एमफार्मा) पाठ्यक्रम में प्रवेश और छात्रवृत्ति प्रदान करने के लिए जीपीएटी प्रवेश परीक्षा 8 जून को आयोजित की गई थी। बोर्ड ने उल्लेख किया कि दो उम्मीदवारों के समान अंक प्राप्त करने की स्थिति में, मौजूदा नियमों के अनुसार इंटर-से-मेरिट निर्धारित की जाती है।

जीपीएटी परीक्षा की अंतिम उत्तर कुंजी परिणाम के साथ उम्मीदवारों के साथ साझा की गई थी। यह विषय विशेषज्ञों से प्राप्त इनपुट के आधार पर तैयार की गई थी, जिन्होंने उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई सभी चुनौतियों या आपत्तियों की जांच की थी। जीपैट-2024 स्कोरकार्ड की वैधता तीन वर्षों के लिए होगी।

Also read GPAT 2024 Result: जीपैट रिजल्ट, फाइनल आंसर की natboard.edu.in पर जारी, जानें डाउनलोड प्रक्रिया

GPAT 2024 Scorecard: ऐसे कर सकेंगे चेक

एक बार जारी होने के बाद, उम्मीदवार इन चरणों का पालन करके जीपीएटी 2024 स्कोरकार्ड की जांच कर सकते हैं-

  • आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जाएं।
  • मुखपृष्ठ पर, Examinations अनुभाग में GPAT 2024 परीक्षा टैब खोलें।
  • जीपीएटी 2024 स्कोरकार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना रोल नंबर या एप्लिकेशन आईडी दर्ज करें।
  • स्कोरकार्ड चेक करें और इसे डाउनलोड करें।
[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]