CG PPT 2024 Counselling: छत्तीसगढ़ प्री-पॉलिटेक्निक टेस्ट काउंसलिंग पंजीकरण का कल आखिरी दिन, जरूरी दस्तावेज

सीजी पीपीटी 2024 काउंसलिंग के लिए विकल्प भरने की प्रक्रिया वरीयता क्रम में की जानी चाहिए। सीटों का आवंटन उम्मीदवार की रैंक, प्राथमिकताओं और सीट की उपलब्धता के आधार पर किया जाता है।

सीजी पीपीटी राउंड 1 सीट आवंटन परिणाम 21 अगस्त को घोषित किया जाएगा। (प्रतीकात्मक-शटरस्टॉक)

Saurabh Pandey | August 16, 2024 | 05:30 PM IST

नई दिल्ली : छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की तरफ से छत्तीसगढ़ प्री पॉलिटेक्निक टेस्ट (सीजी पीपीटी ) 2024 काउंसलिंग के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया कल यानी 17 अगस्त को समाप्त हो जाएगी। सीजी पीपीटी पास करने वाले इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cgdteraipur.cgstate.gov.in पर जाकर काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

सीजी पीपीटी 2024 की काउंसलिंग के दौरान, उम्मीदवारों को पंजीकरण करना होगा, आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने होंगे, शुल्क का भुगतान करना होगा और अपनी पसंद भरनी होगी। सीजी पीपीटी 2024 काउंसलिंग के लिए पंजीकरण 12 अगस्त से जारी है। उम्मीदवारों को अपनी प्राथमिकताओं के क्रम में सीजी पीपीटी काउंसलिंग 2024 के लिए अपने विकल्प भरने होंगे।

सीजी पीपीटी 2024 काउंसलिंग के लिए विकल्प भरने की प्रक्रिया वरीयता क्रम में की जानी चाहिए। सीटों का आवंटन उम्मीदवार की रैंक, प्राथमिकताओं और सीट की उपलब्धता के आधार पर किया जाता है। सीजी पीपीटी काउंसलिंग के तीन राउंड आयोजित किए जाने की उम्मीद है, जिसमें एक स्पॉट राउंड भी शामिल है।

सीजी पीपीटी 2024 सीट आवंटन परिणाम

काउंसलिंग शेड्यूल के अनुसार, राउंड I के लिए सीजी पीपीटी 2024 सीट आवंटन परिणाम 21 अगस्त को घोषित किया जाएगा। उम्मीदवारों को अपनी विलिंगनेस प्रस्तुत करनी होगी, सीट स्वीकृति शुल्क का भुगतान करना होगा और 27 अगस्त तक आवंटित कॉलेज में प्रवेश प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

CG PPT 2024 Counselling: आवश्यक दस्तावेज

सीजी पीपीटी 2024 काउंसलिंग के लिए उम्मीदवारों को निम्नलिखित दस्तावेजों की आवश्यकता होगी।

  • सीजी पीपीटी 2024 अंतरिम आवंटन पत्र
  • सीजी पीपीटी 2024 परिणाम
  • कक्षा 10 की मार्कशीट
  • कक्षा 12 की मार्कशीट
  • कंडक्ट प्रमाण पत्र
  • माइग्रेशन प्रमाणपत्र
  • निवास प्रमाण पत्र
  • श्रेणी प्रमाणपत्र (यदि लागू हो)

CG PPT 2024 Counselling: राउंड 2 चॉइस-फिलिंग

आधिकारिक काउंसलिंग शेड्यूल के अनुसार, सीजी पीपीटी 2024 राउंड 2 चॉइस-फिलिंग और पंजीकरण की प्रक्रिया 28 अगस्त से शुरू होगी। सीजी पीपीटी 2024 राउंड 2 विकल्प भरने की अंतिम तिथि 31 अगस्त है। राउंड 2 के लिए सीजी पीपीटी सीट आवंटन 2024 परिणाम 3 सितंबर को घोषित किया जाएगा। उम्मीदवारों को अपनी सीटें स्वीकार करनी होंगी और 7 सितंबर तक प्रवेश प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

सीजी पीपीटी 2024 सीट आवंटन की तारीखों की घोषणा कर दी गई है। उम्मीदवारों को आवश्यक क्रेडेंशियल का उपयोग करके लॉगिन करके सीजी पीपीटी सीट आवंटन 2024 परिणाम डाउनलोड करना होगा। सीटों का आवंटन सीजी पीपीटी 2024 रैंक, प्राथमिकताएं और सीट उपलब्धता प्राप्त उम्मीदवारों के आधार पर किया जाएगा।

Also read UPTAC Counselling 2024: यूपीटेक बीटेक राउंड 2 सीट आवंटन परिणाम जारी, 19 अगस्त तक जमा करें स्वीकृति शुल्क

उम्मीदवारों को आवंटित अंतिम तिथि से पहले अपने प्रवेश की पुष्टि करनी होगी। प्रवेश की पुष्टि करने के लिए, उम्मीदवारों को अपने आवंटित कॉलेज को रिपोर्ट करना होगा, अपने दस्तावेजों को सत्यापित करना होगा और आवश्यक ट्यूशन शुल्क का भुगतान करना होगा। यदि उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले अपने प्रवेश की पुष्टि नहीं कर पाते हैं, तो आवंटन रद्द कर दिया जाएगा।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]