CCMT 2024 Seat Allotment Result: सीसीएमटी काउंसलिंग सीट आवंटन रिजल्ट ccmt.admissions.nic.in पर जारी

सीसीएमटी काउंसलिंग शेड्यूल के अनुसार, उम्मीदवारों को राउंड 3 के लिए CCMT 2024 सीट स्वीकृति शुल्क का भुगतान 4 जुलाई तक करना होगा।

सीसीएमटी 2024 राउंड 3 सीट आवंटन परिणाम आधिकारिक वेबसाइट ccmt.admissions.nic.in पर देख सकते हैं। (प्रतीकात्मक-शटरस्टॉक)

Saurabh Pandey | July 1, 2024 | 12:19 PM IST

नई दिल्ली : सरदार वल्लभभाई नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, सूरत ने राउंड 3 के लिए एमटेक (सीसीएमटी) 2024 सीट आवंटन परिणाम के लिए केंद्रीकृत काउंसलिंग की घोषणा की है। जिन उम्मीदवारों ने काउंसलिंग के लिए पंजीकरण कराया है, वे सीसीएमटी 2024 राउंड 3 सीट आवंटन परिणाम आधिकारिक वेबसाइट ccmt.admissions.nic.in पर जाकर देख सकते हैं।

सीसीएमटी 2024 सीट आवंटन परिणाम डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना GATE 2024 पंजीकरण आईडी, पासवर्ड और सुरक्षा पिन दर्ज करना आवश्यक है। काउंसलिंग शेड्यूल के अनुसार, सीसीएमटी 2024 राउंड 3 के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के पास 10 जुलाई तक सीट वापस लेने का विकल्प है। जबकि दस्तावेज सत्यापन 1 जुलाई से 5 जुलाई तक निर्धारित है।

CCMT 2024: सीट स्वीकृति शुल्क

सीसीएमटी काउंसलिंग शेड्यूल के अनुसार, उम्मीदवारों को राउंड 3 के लिए CCMT 2024 सीट स्वीकृति शुल्क का भुगतान 4 जुलाई तक करना होगा। सीसीएमटी सीट स्वीकृति शुल्क 30,000 रुपये है। उम्मीदवार सीसीएमटी 2024 सीट बुकिंग शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, यूपीआई और नेट बैंकिंग के माध्यम से कर सकते हैं। सभी नियमित राउंड के दौरान आवंटित सीट की पुष्टि करने के लिए उम्मीदवारों को 6 से 10 जुलाई के बीच आंशिक प्रवेश शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करना होगा।

उम्मीदवार प्रोविजनल सीट आवंटन पत्र (पीएसएएल) डाउनलोड कर सकते हैं, आवश्यक दस्तावेज अपलोड कर सकते हैं और सीट स्वीकृति शुल्क का भुगतान करने के बाद ही ऑनलाइन अपनी स्वीकृति की पुष्टि कर सकते हैं। सीट स्वीकृति शुल्क का भुगतान करने में विफलता के परिणामस्वरूप सीसीएमटी 2024 सीट आवंटन स्वचालित रूप से रद्द हो जाएगा, और उम्मीदवार को आवंटन के बाद के दौर के लिए विचार नहीं किया जाएगा। आवंटित संस्थान को रिपोर्ट करने पर, उम्मीदवारों को सीट स्वीकृति शुल्क के भुगतान का प्रमाण प्रस्तुत करना आवश्यक है।

Also read IGNOU Admission 2024: इग्नू ने ओडीएल-ऑनलाइन कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि 15 जुलाई तक बढ़ाई

CCMT 2024: रिजल्ट चेक करने का तरीका

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ccmt.admissions.nic.in पर जाएं।
  • होमपेज पर सीसीएमटी 2024 राउंड 3 सीट आवंटन परिणाम लिंक पर क्लिक करें।
  • आपको एक नए पेज पर पुनः निर्देशित किया जाएगा।
  • अब आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करें।
  • आपका CCMT 2024 राउंड 3 सीट आवंटन परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • सीसीएमटी 2024 सीट आवंटन परिणाम का प्रिंटआउट डाउनलोड करें और अपने पास रखें।
[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]