BTEUP Scrutiny Results 2024: बीटीईयूपी स्क्रूटनी रिजल्ट bteup.ac.in पर जारी, ऐसे करें चेक

बीटीईयूपी स्क्रूटनी रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए साइट पर भारी ट्रैफिक के मामले में उम्मीदवार वैकल्पिक लिंक जैसे कि result.bteupexam.in और urise.up.gov.in के माध्यम से भी बीटीईयूपी पुनर्मूल्यांकन परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं।

बीटीईयूपी डिप्लोमा परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 35% अंक प्राप्त करना आवश्यक है। (प्रतीकात्मक- शटरस्टॉक)

Saurabh Pandey | October 3, 2024 | 04:04 PM IST

नई दिल्ली : तकनीकी शिक्षा बोर्ड उत्तर प्रदेश (बीटीईयूपी) ने विषम सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए बीटीईयूपी स्क्रूटनी परिणाम 2024 जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने स्क्रूटनी के लिए आवेदन किया था, वे आधिकारिक वेबसाइट, bteup.ac.in के माध्यम से अपना बीटीईयूपी पुनर्मूल्यांकन परिणाम 2024 देख और डाउनलोड कर सकते हैं।

बीटीईयूपी स्क्रूटनी 2024 मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना नामांकन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी। बोर्ड ने दिसंबर 2023 में आयोजित विषम सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए बीटीईयूपी स्क्रूटनी परिणाम 2024 की घोषणा की है।

BTEUP Scrutiny Results 2024: मार्कशीट डिटेल

बीटीईयूपी स्क्रूटनी 2024 मार्कशीट में परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था का नाम, संस्थान का नाम, छात्र का नाम, पिता का नाम, नामांकन संख्या, पेपर का नाम, प्राप्त कुल अंक, कुल योग, परिणाम की स्थिति और डिवीजन जैसे विवरण शामिल होंगे।

बीटीईयूपी डिप्लोमा परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 35% अंक प्राप्त करना आवश्यक है। जो भी उम्मीदवार न्यूनतम पासिंग प्रतिशत नहीं प्राप्त कर सकेंगे, उन्हें योग्य नहीं माना जाएगा और वे अपनी बीटीईयूपी पुनर्मूल्यांकन 2024 मार्कशीट डाउनलोड करने में असमर्थ होंगे।

Also read Bihar BEd Result 2024: बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

BTEUP Scrutiny Results 2024: डाउनलोड का तरीका

  • BTEUP की आधिकारिक वेबसाइट bteup.ac.in पर जाएं।
  • होमपेज पर रिजल्ट टैब देखें।
  • अब पाठ्यक्रम और परीक्षा प्रकार का चयन करें।
  • नामांकन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें।
  • बीटीईयूपी स्क्रूटनी परिणाम 2024 स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • बीटीईयूपी स्क्रूटनी परिणाम 2024 पीडीएफ डाउनलोड करें और एक प्रिंटआउट लें।
[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]