Bihar BEd CET 2024 Answer Key: बिहार बीएड सीईटी प्रोविजनल आंसर-की जारी; 29 जून तक दर्ज करें आपत्ति

बिहार बीएड सीईटी उत्तर कुंजी 2024 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को यूजर आईडी और पासवर्ड जैसे लॉगिन क्रेडेंशियल की आवश्यकता होगी।

बिहार बीएड सीईटी उत्तर कुंजी biharcetbed-lnmu.in पर जारी की गई है। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)बिहार बीएड सीईटी उत्तर कुंजी biharcetbed-lnmu.in पर जारी की गई है। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Santosh Kumar | June 27, 2024 | 12:01 PM IST

नई दिल्ली: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय (एलएनएमयू) दरभंगा ने बीएड एवं शिक्षा शास्त्री प्रवेश परीक्षा (बिहार बीएड सीईटी 2024) की प्रोविजनल आंसर-की जारी कर दी है। जो उम्मीदवार परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट biharcetbed-lnmu.in के माध्यम से बिहार बीएड सीईटी आंसर की 2024 देख और डाउनलोड कर सकते हैं।

बिहार बीएड सीईटी उत्तर कुंजी 2024 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को यूजर आईडी और पासवर्ड जैसे लॉगिन क्रेडेंशियल की आवश्यकता होगी। राज्य नोडल अधिकारी के कार्यालय की मंजूरी पर, एलएनएमयू ने बिहार बीएड सीईटी प्रोविजनल उत्तर कुंजी जारी करने की घोषणा करते हुए एक अधिसूचना जारी की।

Background wave

Bihar BEd CET Answer Key: ईमेल द्वारा भेजें आपत्ति

परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी विश्वविद्यालय द्वारा घोषित उत्तर कुंजी में किसी भी प्रकार की त्रुटि होने पर आपत्ति दर्ज कर सकते हैं। नोटिस में कहा गया है कि यदि किसी अभ्यर्थी को उत्तर कुंजी पर कोई आपत्ति है तो वे 29/06/2024 को मध्य रात्रि 11:59 बजे तक इस ईमेल आईडी - cetbed2024helpdesk@gmail.com पर प्रमाण सहित भेज सकते हैं।

अधिसूचना में यह भी कहा गया है कि यदि किसी अभ्यर्थी द्वारा निर्धारित तिथि के बाद अथवा बिना प्रामाणिक साक्ष्य के कोई आपत्ति भेजी जाती है तो उस पर बाद में किसी भी प्रकार से विचार नहीं किया जाएगा। बिहार बीएड सीईटी आंसर-की 2024 की मदद से उम्मीदवार परीक्षा में अपने अंको की गणना कर सकते हैं।

Also readBihar UGEAC 2024 Rank Card: बिहार यूजी इंजीनियरिंग एडमिशन काउंसलिंग के लिए रैंक कार्ड bceceboard.bihar.gov.in पर जारी

Bihar BEd CET 2024 Answer Key: कैसे करें डाउनलोड

उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन करके बिहार बीएड सीईटी 2024 उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं-

  • आधिकारिक वेबसाइट biharcetbed-lnmu.in पर जाएं।
  • होमपेज पर, 'Answer Key of B.Ed, Shiksha Shastri 2024' लिंक पर क्लिक करें।
  • बिहार बीएड सीईटी उत्तर कुंजी 2024 पीडीएफ के रूप में प्रदर्शित होगी।
  • डाउनलोड करें और त्रुटि की स्थिति में उपरोक्त ईमेल आईडी पर आपत्ति भेजें।

बता दें कि ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा ने 25 जून को बिहार बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2024 आयोजित की थी। बिहार बीएड सीईटी परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई थी। परीक्षा अंग्रेजी और हिंदी माध्यम में 2 घंटे यानी 120 मिनट की अवधि के लिए आयोजित की गई थी।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications