अनंत नेशनल यूनिवर्सिटी ने परिसर में ब्लू सर्कल मेडी सर्विसेज के साथ शुरू की 24/7 चिकित्सा सेवा सुविधा

अनंत राष्ट्रीय विश्वविद्यालय अपने छात्रों और कर्मचारियों के शारीरिक और मानसिक कल्याण को अत्यधिक महत्व देता है। ऐसे माहौल को बढ़ावा देकर जो खुले संवाद को प्रोत्साहित करता है और मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों को दूर करने के लिए सक्रिय रूप से काम करता है।

अनंत राष्ट्रीय विश्वविद्यालय अपने छात्रों और कर्मचारियों के शारीरिक और मानसिक कल्याण को अत्यधिक महत्व देता है।अनंत राष्ट्रीय विश्वविद्यालय अपने छात्रों और कर्मचारियों के शारीरिक और मानसिक कल्याण को अत्यधिक महत्व देता है।

Saurabh Pandey | August 1, 2024 | 03:46 PM IST

नई दिल्ली : अहमदाबाद स्थित भारत की पहली डिजाइन एक्स यूनिवर्सिटी, अनंत नेशनल यूनिवर्सिटी ने ब्लू सर्कल मेडी सर्विसेज के साथ परिसर में 24/7 चिकित्सा सेवा सुविधा शुरू की है, जो सभी सदस्यों के लिए चौबीसों घंटे स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराएंगी।

नए अस्पताल में चार बिस्तरों वाली डेकेयर इकाई है, जिसमें नर्सिंग पेशेवर कार्यरत हैं और एक डॉक्टर चौबीसों घंटे उपलब्ध रहता है। यह सुविधा पिछले सेटअप पर आधारित है, जिसमें खराब स्वास्थ्य, प्राथमिक चिकित्सा और आपात स्थिति से निपटने के लिए एक पूर्णकालिक नर्स और एक विजिटिंग डॉक्टर शामिल थे।

Background wave

स्वास्थ्यकर्मियों की इस टीम के पास आवश्यक स्वास्थ्य निगरानी उपकरण हैं। ये मरीज को IV तरल पदार्थ दे सकती है, घाव की ड्रेसिंग कर सकती है, और आवश्यक चिकित्सा उपचार प्रदान कर सकती है, साथ ही सामान्य स्वास्थ्य मुद्दों पर तुरंत ध्यान देने के लिए आवश्यक दवाओं की एक अच्छी सूची भी प्रदान कर सकती है।

मानसिक संतुलन के लिए कंसल्टेंट

अनंत नेशनल यूनिवर्सिटी में छात्रों और कर्मचारियों के मानसिक संतुलन को बेहतर बनाने के लिए एक कंसल्टेंट दिन में मौजूद रहेगा, जिसमें तत्काल मानसिक स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के लिए 24/7 पहुंच होगी। यह पहल एक सहायक वातावरण को बढ़ावा देती है जो मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य दोनों को प्राथमिकता देता है।

अनंत राष्ट्रीय विश्वविद्यालय अपने छात्रों और कर्मचारियों के शारीरिक और मानसिक कल्याण को अत्यधिक महत्व देता है। ऐसे माहौल को बढ़ावा देकर जो खुले संवाद को प्रोत्साहित करता है और मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों को दूर करने के लिए सक्रिय रूप से काम करता है।

अनंत नेशनल यूनिवर्सिटी की प्रोवोस्ट डॉ. अनुनया चौबे ने कहा कि यह पहल हमारे समुदाय की भलाई के लिए परिसर में चौबीसों घंटे अच्छी गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य देखभाल उपलब्ध कराती है।

Also read GMAC NMAT 2024: जीएमएसी एनएमएटी पंजीकरण आज से nmat.nmims.edu पर शुरू, 10 अक्टूबर लास्ट डेट

ब्लू सर्कल मेडी सर्विसेज पूरे भारत में लगभग 85 अग्रणी संस्थानों और विश्वविद्यालयों के साथ काम कर रहा है। आवासीय विद्यालयों और विश्वविद्यालयों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने में 11 वर्षों से अधिक का अनुभव है। ब्लू सर्कल व्यापक चिकित्सा देखभाल और विशेष मानसिक स्वास्थ्य सहायता प्रदान करता है, जो इसे विश्वविद्यालय समुदाय के स्वास्थ्य की सुरक्षा में एक विश्वसनीय भागीदार बनाता है।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications