ATMA 2024 Registration: एम्स टेस्ट फॉर मैनेजमेंट एडमिशन पंजीकरण का आज आखिरी दिन, एडमिट कार्ड, परीक्षा तिथि

एटीएमए 2024 परीक्षा पैटर्न एआईएमएस द्वारा निर्धारित किया गया है। परीक्षा कंप्यूटर आधारित परीक्षा मोड में आयोजित की जाएगी। एटीएमए 2024 प्रश्न पत्र छह खंडों में विभाजित होगा। इसमें बहुविकल्पीय प्रश्न (एमसीक्यू) होंगे, जिन्हें तीन घंटे के भीतर हल करना होगा।

एम्स दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक एक ही पाली में एटीएमए जुलाई परीक्षा आयोजित करेगा। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Saurabh Pandey | July 24, 2024 | 09:40 AM IST

नई दिल्ली : एसोसिएशन ऑफ इंडियन मैनेजमेंट स्कूल्स (AIMS) जुलाई सत्र के लिए एम्स टेस्ट फॉर मैनेजमेंट एडमिशन (ATMA) 2024 पंजीकरण करने का आज यानी 24 जुलाई आखिरी दिन है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट atmaaims.com पर जाकर शाम पांच बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

एम्स टेस्ट फॉर मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड 29 जुलाई को शाम 5 बजे आधिकारिक वेबसाइट atmaaims.com पर जारी किया जाएगा। उम्मीदवारों को सत्यापन के लिए परीक्षा केंद्र पर अपना एटीएमए एडमिट कार्ड 2024 और एक वैध फोटो आईडी ले जाना आवश्यक है।

ATMA 2024: आवेदन शुल्क

एटीएमए 2024 परीक्षा के लिए पंजीकरण करने के लिए, भारत के उत्तर-पूर्वी राज्यों (अरुणाचल प्रदेश, असम, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, सिक्किम और त्रिपुरा) के उम्मीदवारों को 1,500 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि महिला उम्मीदवारों को 1000 रुपये का भुगतान करना होगा। अन्य सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए पंजीकरण करने के लिए 2,000 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।

ATMA 2024: शैक्षणिक योग्यता

एम्स टेस्ट फॉर मैनेजमेंट एडमिशन के लिए आवेदन करने के लिए पात्र होने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री या इसके समकक्ष पूरा करना होगा। सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को न्यूनतम 50 प्रतिशत कुल अंकों की आवश्यकता होती है, जबकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के उम्मीदवारों को कम से कम 45 प्रतिशत कुल अंकों की आवश्यकता होती है। स्नातक के अंतिम वर्ष के व्यक्ति भी एटीएमए 2024 के लिए आवेदन करने के पात्र हैं।

ATMA 2024: परीक्षा तिथि

एटीएमए 2024 परीक्षा 31 जुलाई को आयोजित होने वाली है। एम्स दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक एक ही पाली में एटीएमए जुलाई परीक्षा आयोजित करेगा। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को 1 बजे तक परीक्षा केंद्र पर रिपोर्टिंग करना होगा।

Also read CUET UG 2024 Answer Key: सीयूईटी यूजी री-टेस्ट आंसर की exams.nta.ac.in/CUET-UG पर जारी; आपत्ति विंडो ओपन

ATMA 2024: रिजल्ट

एम्स टेस्ट फॉर मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट का रिजल्ट 6 अगस्त को घोषित किया जाएगा।

ATMA क्या है ?

एम्स टेस्ट फॉर मैनेजमेंट एडमिशन (एटीएमए) विभिन्न मैनेजमेंट पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा है। जो एसोसिएशन ऑफ इंडियन मैनेजमेंट स्कूल्स (एआईएमएस) द्वारा हर साल एमबीए, पीजीडीएम, पीजीडीबीए और एमसीए कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। एटीएमए एक राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है, जिसके स्कोर देश भर के 500 से अधिक सरकारी और निजी बी-स्कूलों द्वारा स्वीकार किए जाते हैं। एटीएमए 2024 के लिए अंतिम चयन प्रवेश परीक्षा के अंकों, व्यक्तिगत साक्षात्कार, समूह चर्चा और कार्य अनुभव के आधार पर होगा।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]