MDI Admissions 2024: एमडीआई गुरुग्राम में पीजीडीएम-बिजनेस मैनेजमेंट के लिए प्रवेश शुरू, 19 फरवरी तक आवेदन करें

मैनेजमेंट डेवलपमेंट इंस्टिट्यूट गुरुग्राम में पीजीडीएम बिजनेस मैनेजमेंट पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 फरवरी तय की गई है।

आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास कक्षा 10वीं और 12वीं में न्यूनतम 50% अंक होने चाहिए।

Abhay Pratap Singh | January 18, 2024 | 02:40 PM IST

नई दिल्ली: मैनेजमेंट डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट (एमडीआई) गुरुग्राम ने पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेंट-बिजनेस मैनेजमेट प्रोग्राम में फेज 1 के तहत प्रवेश के लिए 9 नवंबर 2023 से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। यह कार्यक्रम एग्जिक्यूटिव की भूमिका में कम से कम 3 वर्षों के अनुभव वाले प्रोफेशनल के लिए है।

PGDM-BM प्रोग्राम में प्रवेश लेने वाले उम्मीदवार एमडीआई की आधिकारिक वेबसाइट mdi.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 फरवरी 2024 शाम 5:00 बजे निर्धारित की गई है।

एमडीआई की डीन प्रो. सुमिता राय ने कहा कि, “पीजीडीएम-बीएम प्रोग्राम केवल नॉलेज अर्जित करने के लिए ही नहीं है। यह नेतृत्व करने और कौशल को बढ़ाने का एक मंच है। प्रथम चरण के उम्मीदवारों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जल्द ही आगामी चरण के लिए भी आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी।"

Also read UGC Convocation Ceremony 2024: यूजीसी ने विश्वविद्यालयों के दीक्षांत समारोह में हथकरघा कपड़े पहनने की अपील की

PGDM BM Admissions 2024: आवश्यक योग्यता

पीजीडीएम-बीएम प्रोग्राम में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास निम्मलिखित योग्यता होनी चाहिए:

  • किसी विषय में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 3 साल की स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।
  • कक्षा 10वीं और 12वीं में न्यूनतम 50% अंक प्राप्त हों।
  • न्यूनतम 3 साल तक एग्जीक्यूटिव पोस्ट पर कार्य करने का अनुभव हो।
  • CAT 2023/ GMAT/ XAT 2024 स्कोर कार्ड जमा करना अनिवार्य है।
  • विदेशी/एनआरआई/पीआईओ आवेदक प्रवेश प्रक्रिया के लिए भारत सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए वैलिड जीमैट स्कोर देना होगा।

पीजीडीएम-बीएम प्रोग्राम में प्रवेश लेने वाले उम्मीदवारों के लिए इंटरव्यू 10 मार्च 2024 को गुरुग्राम, बेंगलुरु और मुंबई शहरों में आयोजित किया जाएगा। रिजल्ट की घोषणा अप्रैल माह के पहले सप्ताह में की जाएगी। जबकि कार्यक्रम जुलाई 2024 में शुरू होने की संभावना जताई गई है।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]