UPSC CAPF Result 2024: यूपीएससी सीएपीएफ सहायक कमांडेंट भर्ती परीक्षा का रिजल्ट upsc.gov.in पर जारी

यूपीएससी सीएपीएफ सहायक कमांडेंट लिखित परीक्षा में योग्य घोषित किए गए सभी उम्मीदवारों को यूपीएससी की वेबसाइट पर पंजीकरण करना होगा और विस्तृत आवेदन पत्र (डीएएफ) भरना होगा।

यूपीएससी सीएपीएफ सहायक कमांडेंट भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 506 रिक्तियों को भरना है। (प्रतीकात्मक-शटरस्टॉक)

Saurabh Pandey | September 24, 2024 | 02:46 PM IST

नई दिल्ली : संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सहायक कमांडेंट) भर्ती परीक्षा 2024 का परिणाम घोषित कर दिया है। जो उम्मीदवार 4 अगस्त, 2024 को आयोजित यूपीएससी सीएपीएफ एसी लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अब यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख और डाउनलोड कर सकते हैं।

यूपीएससी सीएपीएफ एसी रिजल्ट पीडीएफ प्रारूप में उपलब्ध है, जिसमें अगले चयन चरण के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के रोल नंबर शामिल हैं, जिसमें शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी), शारीरिक दक्षता परीक्षण (पीईटी), और चिकित्सा मानक परीक्षण शामिल हैं। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को विस्तृत आवेदन पत्र (डीएएफ) भरना होगा, जो आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा।

UPSC CAPF Result 2024: रिजल्ट डाउनलोड का तरीका

  • यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।
  • मुखपृष्ठ पर 'नया क्या है' अनुभाग ढूंढें।
  • अब केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (एसी) परीक्षा, 2024' परिणाम लिंक पर क्लिक करें।
  • यूपीएससी सीएपीएफ एसी रिजल्ट पीडीएफ डाउनलोड करें।
  • अब पीडीएफ खोलें, 'केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सहायक कमांडेंट) परीक्षा, 2024' के तहत अपना रोल नंबर ढूंढें।
  • यूपीएससी सीएपीएफ एसी रिजल्ट पीडीएफ का प्रिंटआउट ले लें।

यूपीएससी सीएपीएफ सहायक कमांडेंट लिखित परीक्षा में योग्य घोषित किए गए सभी उम्मीदवारों को यूपीएससी की वेबसाइट पर पंजीकरण करना होगा और विस्तृत आवेदन पत्र (डीएएफ) भरना होगा। डीएएफ प्रमाणपत्रों की स्कैन की गई प्रतियों के साथ, आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन जमा किया जाना चाहिए।

यूपीएससी सीएपीएफ सहायक कमांडेंट भर्ती के लिए डीएएफ सबमिशन विंडो जल्द ही खुलेगी, और उम्मीदवारों को अपडेट के लिए नियमित रूप से यूपीएससी वेबसाइट की जांच करनी चाहिए।

Also read IBPS RRB Clerk Result 2024: आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क परिणाम इसी सप्ताह होगा जारी, मुख्य परीक्षा तिथि जानें

UPSC CAPF Result 2024: रिक्तियों का विवरण

यूपीएससी सीएपीएफ सहायक कमांडेंट भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 506 रिक्तियों को भरना है, जिनमें से 186 रिक्तियां बीएसएफ के लिए, 120 सीआरपीएफ के लिए, 100 सीआईएसएफ के लिए, 58 आईटीबीपी के लिए और 42 एसएसबी के लिए हैं।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]